बिहार शरीफ के संवेदनशील इलाके में डीएम एसपी ने किया निरीक्षण

डीएनबी भारत डेस्क 

बिहारशरीफ के गगन दीवान मोहल्ले में दो गुटों में हुई हिंसक झड़प के बाद प्रशासन लगातार मुस्तैद दिखाई दे रही है। गौरतलब है बिहार शरीफ में कई ऐसे विवादित स्थल है जहां कभी कभी विवाद उत्पन्न हो जाता है, तभी तो लगातार उन सभी संवेदनशील इलाकों में कब्रिस्तान और मंदिर से जुड़े समस्याओं को हल करने में प्रशासन जुट गई है।

गुरुवार को नालंदा जिलाधिकारी शशांक शुभंकर पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा समेत अन्य पदाधिकारियों के साथ मोगलकुआं ब्रह्मस्थान बसार विगहा और खरजम्मा इलाके में विवादित स्थलों का निरीक्षण किया एवं वहां पर मौजूद अंचलाअधिकारी को जल्द ही जांच रिपोर्ट देने की बात कही। सीओ बिहार शरीफ इलाके के सभी विवादित स्थलों की विवाद की टोह की जांच कर फाइनल रिपोर्ट प्रशासन को सौपेगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि अब तक 20 संवेदनशील जगह को आईडेंटिफाई किया गया है और उन सभी जगहों की जांच रिपोर्ट फाइनल होने के बाद घेराबंदी की जाएगी। इसी कड़ी मे बसार कब्रिस्तान जो कि पूर्व से विवादित स्थल रहा है।

उसी विवादित स्थल पर जिलाधिकारी शशांक शुभंकर पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा ने खुद पहुंच कर वहां पर मौजूद दोनों पक्षों के लोगों से मुलाकात की एवं इसका समाधान निकालने की कोशिश की।

ऋषिकेश संवाददाता नालन्दा