डीएम बेगूसराय ने स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

डीएम बेगूसराय की अध्यक्षता में कारगिल विजय भवन में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर किया गया बैठक।

डीएम बेगूसराय की अध्यक्षता में कारगिल विजय भवन में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर किया गया बैठक।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा की अध्यक्षता में कारगिल विजय सभा भवन में स्वतंत्रता दिवस समारोह- 2023 की तैयारियों के संबंध में बैठक आहूत की गई। इस अवसर पर अपर समाहर्ता, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय), अनुमंडल पदाधिकारी बेगूसराय सदर सहित संबंधित जिलास्तरीय पदाधिकारी एवं समाजसेवी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

स्वतंत्रता दिवस समारोह की शुरूआत प्रभात फेरी के साथ की जायेगी। इसके लिये जिलाधिकारी के द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया गया। समारोह में शामिल होने के लिए अतिथियों को को ई-कार्ड के माध्यम से आमंत्रित किया जाएगा। गांधी स्टेडियम बेगूसराय में आयोजित मुख्य समारोह को लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से देखा जा सकेगा। इसके लिए संबंधित पदाधिकारियों को फेसबुक एवं अन्य माध्यमों से ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग की व्यवस्था का निर्देश दिया गया।

ताकि जिलेवासी घरों में रहकर मुख्य समारोह के आयोजन का अवलोकन कर सकें। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने इस अवसर पर आयोजित होने वाले समारोह के गरिमापूर्ण तथा त्रुटिहीन आयोजन की व्यवस्था के लिए आवश्यक निर्देश देने के क्रम में झंडोतोलन मंच के समीप एवं मुख्य समारोह स्थल पर विधि-व्यवस्था संधारण के साथ-साथ आवश्यकतानुरूप वैरिकेटिंग करने, मंच निर्माण के साथ ही अन्य सभी आवश्यक तैयारियों संबंध में भी निर्देश दिए गए।

इसी क्रम में शहर के बिभिन्न चौक-चौराहों की साफ-सफाई शहीद स्मारकों एवं विभिन्न महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य कार्यक्रम स्थल गांधी स्टेडियम बेगूसराय, विभिन्न कार्यालयों एवं महादलित टोलों में ध्वजारोहण कार्यक्रमों के आयोजन की समीक्षा की गई तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। वर्तमान में उमस भरी गर्मी को देखते हुये जिलाधिकारी द्वारा स्वास्थ्य टीम की प्रतिनियुक्ति एवं पेयजल के लिये पानी टंकी स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थल पर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

इस वर्ष परेड में भाग लेने वाले जिला पुलिस बल, एसएपी के जवान सीआईएसएफ, बीएमपी, गृह रक्षा वाहिनी के अलावा स्काउट गाइड एवं एनसीसी की टीम भी भाग लेगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिये संध्या 06:00 बजे से संध्या 08:00 बजे तक समय सीमा निर्धारित करने का निर्देश दिया गया।

 

Begusarai