डीआईजी कार्यालय पर योगाचार्य गुड़ाकेश का सपरिवार अनशन, एसपी बेगूसराय के आश्वासन पर अनशन समाप्त

बेगूसराय एसपी द्वारा दस दिन में कारवाई के आश्वासन पर अनशन समाप्त हुआ।

बेगूसराय एसपी द्वारा दस दिन में कारवाई के आश्वासन पर अनशन समाप्त हुआ।

डीएनबी भारत डेस्क 

उर्वरक नगर बरौनी परिसर स्थित डीआईजी कार्यालय बेगूसराय के समक्ष सोमवार को योगाचार्य गुड़ाकेश कुमार द्वारा एक दिवसीय अनशन सह आत्मदाह कार्यक्रम आहूत था। वह सपरिवार अनशन पर बैठे। लेकिन अनशन और आत्मदाह की सूचना पाते ही एसपी योगेन्द्र कुमार ने गुडाकेश कुमार से दस सूत्री मांगों को लेकर बिन्दुवार जानकारी ली।

वहीं एसपी ने केस के अनुसंधानकर्ता उपेन्द्र सिंह व डीएसपी तेघड़ा को दस दिन के अंदर रिपोर्ट तैयार कर आरोपी पर कार्रवाई करने का आदेश देने के आश्वासन बाद अनशन समाप्त किया गया। एसपी ने डीएसपी तेघड़ा को फुलवड़िया थाना के पैरवीकार आरोपी परमानन्द महतो को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई करने का आदेश दिया।

साथ ही एसपी बेगूसराय ने घटना के संबंध में फुलवड़िया थाना परिसर में लगे सीसीटीवी जांच करने का भी आदेश दिया है। तथा यह भी कहा है कि थाना परिसर में कौन कौन लोग प्रतिदिन आते हैं इसकी भी जांच की जाए। एसपी बेगूसराय ने फुलवड़िया थानाध्यक्ष नवीन कुमार को हिदायत देते हुए कहा कि योगाचार्य गुड़ाकेश के शिकायत पर तुरंत एक्शन ले और थाना परिसर में आने वाले फरियादियों की शिकायत सुनें और निस्पक्षता से जांच कर कार्रवाई सुनिश्चित करें।

वहीं पीड़ित योगाचार्य ने डीआईजी बाबूराम को थानाध्यक्ष व थाना के बिचौलिए के द्वारा अवैध काउंटर एफआईआर बना ऑडियो सबूत सौंपा। योगाचार्य गुड़ाकेश ने बताया कि फुलवड़िया थानाध्यक्ष को साक्ष्य के साथ आवेदन देने के बावजूद कारवाई नहीं करते हैं। साथ ही पीड़ित ने बताया कि फुलवड़िया थाना कांड संख्या -153/23 हत्या के प्रयास के आरोपी को गिरफ्तार करने तथा बिचौलिए की बात पर काउंटर केस संख्या 154/23 के झुठे केस को खत्म करने को आवेदन दिया। इसके लिए योगाचार्य गुड़ाकेश ने सीआईडी, फाॅरेंसिक, लाईडिटेक्ट टेस्ट या किसी भी उच्च स्तरीय जांच का सामना करने को लेकर तैयार होने की भी बात कही।

दस दिन में उचित न्याय नहीं मिलने पर शांति पूर्ण हजारों की संख्या समर्थकों व ग्रामीणों के साथ पुन: न्याय की गुहार में प्रदर्शन करने की बात कही। साथ ही पीड़ित योगाचार्य ने एसपी से शराब पीकर नंगा नाच करने वाले भोला कुमार, रामविलास राम और रामउदगार साह को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की। अनशन पर पीड़ित के पिता आनंदी साह, माता उर्मिला देवी, पत्नी मृदुला कुमारी, गम्भीर रूप से घायल भाई ऋषिकेश कुमार, कोमल कुमारी, पुत्री प्रतिभा कुमारी, शुचिता कुमारी, अनुष्का कुमारी, जाह्नवी कुमारी, पुत्र योगीराज और सत्यराज शामिल थे।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धर्मवीर कुमार 

Begusarai