नालंदा : बारिश में ध्वस्त हुआ करोड़ों की लागत से निर्मित दीवार,बड़ी दरगाह स्थित मखदुम तालाब में 2 करोड़ 80 लाख रूपये की लागत से कराया गया था सौंदर्यकरण कार्य

ग्रामीणों का कहना है कि काम में कही न कही लापरवाही हुई  है और गलत सामग्री का इस्तेमाल किया गया है।

डीएनबी भारत डेस्क

बिहार में भ्रष्‍टाचार का एक और नमूना मुख्यमंत्री की गृह जिले नालंदा में देखने को मिला है जहां बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में शुक्रवार की देर रात नवनिर्मित तालाब की दीवार लगातार बारिश के कारण गिर गई। यह तालाब बिहारशरीफ के बड़ी दरगाह स्थित मखदुम तालाब है, जिसका सौंदर्यकरण स्मार्ट सिटी के तहत किया गया था।

इस काम में करोड़ों रुपए खर्च हुए थे।स्थानीय लोगों ने बताया कि दीवार का काम चार महीने पहले ही हुआ था। दीवार पर टाइल्स लगाई गई थी और लाइट भी लगाई गई थी। लेकिन लापरवाही के कारण दीवार गिर गई। एक स्थानीय निवासी ने कहा, “हम लोगों का घर तालाब के पास है। इस घटना से हम लोगों को भी डर लगता है कि कहीं कोई अनहोनी न हो जाए। गनीमत है कि हादसा रात में हुआ।

अगर दिन में होता तो बड़ा हादसा हो सकता था।”तालाब की दीवार गिरने से आसपास के लोगों में भ्रष्टाचार की आशंका पनप रही है। लोगों का कहना है कि काम में कही न कही लापरवाही हुई  है और गलत सामग्री का इस्तेमाल किया गया है।स्थानीय लोगो ने बताया की 1146 ईसवी में शाहजहां ने इस प्राचीन तालाब को खुदवाया था इस तालाब की अपनी प्राचीन महत्व भी है।

ऋषिकेश संवाददाता नालंदा