धनबाद हाजरा क्लिनिक एवं रिसर्च सेंटर अस्पताल में लगी भीषण आग, 6 लोगों की दर्दनाक मौत, सीएम ने जताया दुख

झारखण्ड प्रदेश के धनबाद जिला बैंक मोड़ थानाक्षेत्र अंतर्गत इलाके का प्रसिद्ध हाजरा अस्पताल में आग लगने से डाॅक्टर दंपति सहित 4 लोगों की दर्दनाक मौत।

झारखण्ड प्रदेश के धनबाद जिला बैंक मोड़ थानाक्षेत्र अंतर्गत इलाके का प्रसिद्ध हाजरा अस्पताल में आग लगने से डाॅक्टर दंपति सहित 4 लोगों की दर्दनाक मौत।

डीएनबी भारत डेस्क 

झारखण्ड प्रदेश के धनबाद जिला से दिल दहला देने वाली दर्दनाक खबर सामने आ रही है। जिसमें धनबाद जिला बैंक मोड़ थानाक्षेत्र टेलिफोन एक्सचेंज रोड स्थित इलाके का मशहूर नीजी अस्पताल हाजरा अस्पताल में 27 जनवरी शुक्रवार की देर रात लगभग डेढ़ बजे अचानक भीषण आग लगने से 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

जानकारों के मुताबिक हाजरा क्लिनिक एण्ड हॉस्पिटल में डाॅक्टर परिवार सहित क्लीनिक के स्टाफ फर्स्ट फ्लोर पर रहा करते थे। हादसे में डॉक्टर दंपती, उनका भांजा, उनकी नौकरानी सहित 6 लोगों के दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई। घटना में सभी मृतक का शव अलग-अलग कमरों से बरामद किया गया है।

बचाने की लगाते रहे गुहार पर नहीं पहुंच सका कोई मददगार 

आग लगने की इस घटना में आग से घिरे डाॅक्टर हाजरा खूद को बचाने की लगाते रहे गुहार पर नहीं पहुंच सका उनेक कोई मददगार और खूद की जान बचाने को वे बाथरूम के टब में जा बैठे। और आखिरकार दम घुटने से उनकी भी मौत हो गई। क्योंकि डाॅक्टर विकास हाजरा का शव उनके बाथरूम टब से बरामद किया गया। ऐसे वहां मौजूद लोग व बचाव कर्मी ने अनुमान लगाया है। लोगों का कहना है कि घटना के वक्त सभी अपने अपने कमरे में सो रहे थे तभी आग लगने की घटना घटी।

आग लगने के कारणों का नहीं चल सका है पता, छानबीन में जुटी स्थानीय पुलिस 

फिलहाल हाजरा अस्पताल में आग किस वजह से लगी इसका स्पष्ट कारण नहीं पता चल सका है। लेकिन जांच के बाद स्थानीय पुलिस का कहना है कि एक विडियो के मुताबिक आग लगने की घटना स्टोर रूम से शुरू हुई होगी। उक्त विडियो में डॉक्टर खिड़की से खुद को बचाने की गुहार लगाते दिख रहे हैं एवं राहत बचाव कार्य में लगे अग्निशमन कर्मी उनको बचाने का आश्वासन देने की बात कहते रहे और 6 लोग काल के गाल में समा गये।

झारखण्ड सीएम हेमंत सोरेन ने जताया दुख

धनबाद जिला के हाजरा अस्पताल में लगी आग की घटना पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुख जताया है। उन्होंने अपने ट्विटर हैडल पर लिखा है हाजरा मेमोरियल अस्पताल धनबाद  में देर रात लगी आग से प्रसिद्ध डॉक्टर दंपती डॉ विकास और डॉ प्रेमा हाजरा समेत कुल 6 लोगों की मृत्यु की खबर से मन व्यथित है। शोकाकुल परिवारजनों को दुख की इस विकट घड़ी को सहन करने की ईश्वर शक्ति प्रदान करें। बहुत ही दुखद और हृदयविदारक घटना है।

#cmjharkhand#dhanbaddm
Comments (0)
Add Comment