बछवाड़ा में मुख्यमंत्री के समाधान यात्रा रद्द होते ही प्रखंड मुख्यालय का विकास कार्य पर लगा विराम,सड़क निर्माण किये बिना संवेदक समान लेकर लौटा वापस,आम लोगों में मायुसी

डीएनबी भारत डेस्क

मुख्यमंत्री समाधान यात्रा को लेकर बछवाड़ा आगमन का कार्यक्रम रद्द होते ही प्रखंड मुख्यालय पर हो रहे विकास का काम ठप हो गया. स्थानीय पदाधिकारी की गति पर विराम लग गया है, जिस प्रखंड कार्यालय परिसर में सुबह से लेकर शाम तक स्थानीय पदाधिकारी से लेकर जिला के पदाधिकारी दौड़ते नजर आ रहे थे,विद्युत विभाग,पीएचईडी, कृषि विभाग,मनरेगा, जीविका,शिक्षा,पर निर्माण विभाग समेत अन्य विभाग के पदाधिकारी अपने अपने कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश देते नजर आ रहे थे, वो सभी पदाधिकारी मुख्यमंत्री समाधान यात्रा कार्यक्रम रद्द होते ही एकाएक भुमीगत हो गये.

स्थानीय लोगों ने बताया कि मुख्यमंत्री के समाधान यात्रा के तहत बछवाड़ा आगमन को लेकर उम्मीदें लगी थी कि मुख्यमंत्री के द्वारा बछवाड़ा के लोगों के लिए कोई घोषणा किया जाएगा जिससे स्थानीय लोगों को फायदा होगा. उन्होंने बताया कि बछवाड़ा प्रखंड मुख्यालय आईटी भवन समेत समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को छोड़कर सभी भवन पुराने व जर्जर नजर आ रहे थे.लेकिन जैसे ही मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर घोषणा की गयी. घोषणा के साथ ही प्रखंड मुख्यालय स्थित सभी भवन समेत जर्जर व प्रतियक्त भवन का भी रंग रोगन किया गया,वही सड़क के किनारे सभी गढ्ढे में मिट्टी भरकर समतल कर दिया गया.

पुराने कुंआ जिसका पहले ही अस्तित्व समाप्त हो गया था वो कुंआ का जिन्नोद्धार किया गया. वर्षों से जर्जर बिजली का पोल व तार सभी बदल दिया गया. वही मुख्यमंत्री समाधान यात्रा को लेकर एनएच 28 से प्रखंड मुख्यालय से जोड़ने वाली सड़क निर्माण किया जा रहा था वो कार्यक्रम रद्द होते ही निर्माण कार्य के संवेदक अपना सभी समान वापस लेकर चला गया. जिस कारण सड़क जर्जर का जर्जर ही रह गया.स्थानीय लोगों ने जिलाधिकारी से मांग किया है कि संवेदक द्वारा सड़क का निर्माण पुनः: चालू कराया जाय जिससे लोगों को आने जाने में परेशानी ना हो.

बेगूसराय बछवाड़ा संवादाता सुजीत कुमार

 

Comments (0)
Add Comment