डिप्टी सीएम ने चयनित 212 नर्सिंग ट्यूटर में 10 को दिया पटना कार्यक्रम में प्रमाण पत्र

स्वास्थ्य क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए नालंदा पावापुरी पारा मेडिकल कॉलेज सहित अन्य हुए डीप्टी सीएम तेजस्वी यादव के हाथों सम्मानित।

स्वास्थ्य क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए नालंदा पावापुरी पारा मेडिकल कॉलेज सहित अन्य हुए डीप्टी सीएम तेजस्वी यादव के हाथों सम्मानित।

डीएनबी भारत डेस्क 

बिहार तकनीकी सेवा आयोग के तहत चयनित 212नर्सिंग ट्यूटर का चयन पूरी विभागीय और नियमावली प्रक्रिया के तहत किया जा चुका है। जिसके तहत शुक्रवार की देर शाम पटना के एक कार्यक्रम में बिहार के उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव के हाथों सभी 212 चयनित नर्सिंग ट्यूटर में 10 को प्रमाण पत्र देकर विश्व नर्सिंग दिवस पर नियुक्ति की प्रक्रिया की शुरूआत कर दी।

वहीं स्वास्थ्य के क्षेत्र में नालंदा जिला के पावापुरी मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल की इमरजेंसी इंचार्ज रंजना कुमारी को विश्व नर्स दिवस के अवसर पर पटना के शास्त्री नगर के ऊर्जा भवन में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के हाथों फ्लोरेंस नाइटीगेल अवार्ड से सम्मानित किया गया।

रंजना कुमारी ने बताया कि उन्हें यह अवार्ड नर्सिंग के क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य करने को लेकर दिया गया है। रंजना कुमारी को यह अवार्ड मिलने के बाद पावापुरी मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में अन्य स्वास्थ्य कर्मियों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। शनिवार को सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने रंजना कुमारी के उत्साह को बढ़ाते हुए एक दूसरे को मिठाई खिलाकर सेलिब्रेट किया।

अवार्ड से सम्मानित इस सफलता का श्रेय उन्होंने अधीक्षक और उपाअधीक्षक को दिया है। रंजना कुमारी ने कहा इन्हीं लोगो के बदौलत आज हम यह सम्मान मिला है। आपको बता दे कि टीवी मुक्त पंचायत अभियान का शुभारंभ एवं फ्लोरेंस नाइटिंगेल नर्सेज अवार्ड बिहार नेत्र ज्योति अभियान तथा नेत्र संचारी रोग से संबंधित सम्मान समारोह का आयोजन पटना में किया गया था।

नालंदा संवाददाता ऋषिकेश 

Begusarai