नालंदा में डेंटल कॉलेज का सीएम नीतीश ने किया उद्घाटन, केंद्र सरकार पर बरसे सीएम और डिप्टी सीएम

 

डीएनबी भारत डेस्क 

मुख्यमंत्री के कर्मभूमि क्षेत्र रहुई प्रखंड के पैठना भागनबीघा में 410 करोड़ की लागत से डेंटल कॉलेज का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने संयुक्त रूप से किया। इसके बाद सभागार में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डेंटल कॉलेज के उद्घाटन के बहाने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की सरकार ने नालंदा यूनिवर्सिटी को पुनर्जीवित करने का काम किया है ताकि दुनिया के अनेक देशों के लोग यहां आकर पढ़ाई कर सकें। क्योंकि इस नालंदा यूनिवर्सिटी में विशेष पढ़ाई की व्यवस्था रहेगी।

नालंदा यूनिवर्सिटी के आसपास जुड़े जितने भी गांव के गांव के लोग हैं उनकी सुविधा के लिए हमने नालंदा यूनिवर्सिटी बनवाने का काम किया है। लेकिन जब तक केंद्र सरकार में नरेंद्र मोदी है या फिर यूं कहें कि जब तक इनसे मुक्ति नहीं मिलेगी तभी नालंदा यूनिवर्सिटी पूरी तरह से बन पाएगा। राज्य की सरकार लगातार केंद्र सरकार से इसे पूरा करने की मांग कर रही है लेकिन केंद्र की सरकार कानों में तेल डालकर बहरी बनी हुई है। हम तो बिहार का विकास करने का काम लगातार कर ही रहे हैं लेकिन अब तेजस्वी यादव को हम लोग आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं ताकि हमारे हर काम का देखरेख तेजस्वी यादव देखेगे।

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव केंद्र सरकार सरकार पर जमकर तीखा प्रहार किया। तेजस्वी यादव ने कहा कि आने वाला लड़ाई नागपुर के लोगों से है क्योंकि नागपुर के लोग जो भ्रम फैलाने का काम करते हैं। वहां ज्ञान बांटा नहीं जाता है इसीलिए ये लड़ाई नालंदा और नागपर के बीच है। अब आप लोग को यह तय करना है कि नालंदा का ज्ञान ज्यादा अच्छा है या फिर नागपुर का भ्रम फैलाना अच्छा है। यह बात आप तय करेंगे। तेजस्वी यादव ने कहा कि जो समाज को तोड़कर नफरत घृणा पैदा करना चाहती है वैसे लोगों से सावधान हो जाएं।

नालंदा से ऋषिकेश

biharcm NitishDNBDNB BharatNalandanitish kumartejaswi Yadav
Comments (0)
Add Comment