समस्तीपुर: दिल्ली पब्लिक स्कूल ताजपुर  के छात्र-छात्राओं ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ मिशन के तहत एक विशेष रैली का किया आयोजन   

छोटे बच्चों ने नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से लोगों को गंदगी से मुक्ति पाने और कचरा प्रबंधन पर जागरूक किया

डीएनबी भारत डेस्क

समस्तीपुर: महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के उद्देश्य से दिल्ली पब्लिक स्कूल ताजपुर ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ मिशन के तहत एक विशेष रैली का आयोजन किया। यह रैली गांधी जी के आदर्शों को ध्यान में रखते हुए निकाली गई। जिसमें स्कूल के 250 से अधिक छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

रैली में विद्यालय की प्रधानाचार्य प्रीति शर्मा, निर्मला शैलजा, नूतन कुमारी फुजेल अहमद, प्रशांत कुमार, समी अहमद, नीरज कुमार एवं और भी अन्य शिक्षक मौजोद थे। रैली का नेतृत्व नगर परिषद के एग्जीक्यूटिव ऑफिसर सचिन कुमार यादव ने किया, जिन्होंने रैली का उद्घाटन करते हुए बच्चों और स्थानीय लोगों को स्वच्छता के महत्व पर जागरूक किया।

मसूद हसन की उपस्थिति ने इस रैली को और भी विशेष बना दिया, जहां उन्होंने गांधी जी के स्वच्छ भारत के सपने पर चर्चा की और बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया। रैली के दौरान, बच्चों ने “स्वच्छता ही सेवा है” के नारे लगाते हुए नुक्कड़ सभाओं का भी आयोजन किया। छोटे बच्चों ने नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से लोगों को गंदगी से मुक्ति पाने और कचरा प्रबंधन पर जागरूक किया,

जिसमें उन्होंने “गाड़ी वाला आया, कचरा निकालो” जैसे संदेशों से लोगों का मन मोह लिया। यह रैली पूरे ताजपुर क्षेत्र में निकाली गई और स्थानीय लोगों ने बच्चों की इस पहल की सराहना की। रैली का उद्देश्य न केवल स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाना था, बल्कि गांधी जी के सपने को साकार करने की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ाना था।

इस रैली ने पूरे ताजपुर में स्वच्छता के प्रति लोगों को प्रेरित किया और बच्चों के उत्साह और प्रयासों ने इस अभियान को सफल बनाया।

समस्तीपुर संवाददाता अफरोज आलम की रिपोर्ट