नालंदा: दर्जन की संख्या में जंगली जानवर ने गांव में मचाया उत्पात।चालीस बकरी को उतारा मौत के घाट, बकरी पालकों ने सरकार से लगाई मदद की गुहार

 

रहुई प्रखंड के मई फरीदा पंचायत की घटना

डीएनबी भारत डेस्क

नालंदा जिले के राहुल प्रखंड के कई पंचायत आज भी जंगली जानवरों के आतंक से ग्रामीण काफी दहशत में जीने को मजबूर हैं। खासकर मई फरीदा पंचायत की बात किया जाए तो सिर्फ इस पंचायत में सबसे ज्यादा जंगली जानवरों का आतंक देखा जा रहा है। जंगली जानवरों के झुंड ने मवेशी पालको का जीना मुहाल कर दिया है।

जंगली जानवरों के झुंड ने 40 बकरियों के ऊपर हमला कर मौत  घाट उतार दिया।पीड़ित बकरी पालक जीतेंद्र यादव ने बताया कि वह बासक सैदी गांव लोन लेकर बकरी पालने का व्यवसाय किया था। जंगली जानवरों के झुंड ने सभी बकरियों पर हमला करते हुए उसे अपना निवाला बना लिया। इस घटना में चार से पांच लाख के नुकसान की बात सामने आ रही है।

पीड़ित बकरी पलक में इसकी सूचना वन विभाग को है और स्थानीय प्रशासन से मदद की गुहार भी लगाई है। अब तक इस बासक सैदी गांव में इस जंगली जानवरों की आतंक से एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है। लगातार जंगली जानवरों के आतंक को देखते हुए बकरा पालकर स्थानीय ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

ऋषिकेश संवाददाता नालंदा