दहेज़ की भेंट चढ़ी दुल्हन,फांसी के फंदे से लटकाया,प्राथमिकी दर्ज

मृतक की नानी शकुंतला देवी ने अपनी नतनी मोनी मौर्या को दहेज लेने के लिए फांसी लगाकर मार देने,साक्ष्य को मिटाने के लिए शव को ठिकाने लगा देने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है।

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के वीरपुर पूर्वी पंचायत के वार्ड नं 3 पकरी गांव में शनिवार को ससुराल वालों ने दहेज के लिए एक दुल्हन को फांसी के फंदे पर लटका दिए जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है।

घटना को लेकर बनारस के जैतपुरा थाना क्षेत्र के मौजूवीर निवासी छोटे लाल मौर्या की पत्नी शकुंतला देवी जो दुल्हन की नानी हैं ने वीरपुर थाना में आवेदन देकर वीरपुर पूर्वी पंचायत के वार्ड नं 3 के जेठ विक्रम महतों, पिता विनोद महतो,विक्रम महतों की पत्नी ,ससुर विनोद महतो व उनकी पत्नी के खिलाफ अपनी नतनी मोनी मौर्या को और दहेज लेने के लिए फांसी लगाकर मार देने, साक्ष्य को मिटाने के लिए शव को ठिकाने लगा देने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है।

थाना पर मौजूद पुलिस पदाधिकारी को मोनी मौर्या के भाई प्रकाश मौर्या, एवं दो बहन समेत नानी शकुंतला देवी ने यह भी बताया कि कल सबेरे में नतीन दमाद देवराज उर्फ टिंकू महतो मेरे घर पर गये और बोले की मोनी फांसी लगाकर मर गई है। हम लोग जब घटना के बारे में जाने तो बोले कि हम लोग आ रहे हैं। जब पकरी स्थित नतीन दमाद के घर पर गये तो सभी लोग फरार हो गए हैं। घर में ताला लगा हुआ है। हुजूर हमें विश्वास है कि हमारी नतनी मोनी मौर्या की ससुराल वालों ने दहेज लाने के लिए दबाव बना रहे थे। और दहेज नहीं देने से नाराज़ हो कर मार दिया है। इस संबंध में थाना पर मौजूद पुलिस पदाधिकारी अंजलि कुमारी ने बताया कि मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दिया गया है।

बेगूसराय वीरपुर संवादाता गोपल्लव झा की रिपोर्ट