नालंदा: दबंगो ने चोरी का आरोप लगाकर मंदिर में प्रवेश करने पर महादलित परिवार की लगाई रोक

 

मंदिर में प्रवेश करने पर किया मारपीट, भय से पूरा परिवार घर छोड़ा,पीड़ित के पुत्र को किया गायब,नालंदा थाना क्षेत्र के बेगमपुर की घटना

डीएनबी भारत डेस्क

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह क्षेत्र नालंदा जिले में आज भी छुआछूत जैसी कुरूती जिंदा है। जिसकी बानिगी नालंदा थाना क्षेत्र के बेगमपुर गांव में देखने को मिला। दरअसल बेगमपुर गांव स्थित काली मंदिर में पिछले दिनों मुकुट की चोरी हुई थी।

इसी चोरी का आरोप लगाकर महादलित के साथ मारपीट करते हुए उसके पंद्रह वर्षीय पुत्र गौरव मांझी को गायब कर दिया है। आलम यह है की दबंगो के भय से आज पूरा परिवार बेगमपुर गांव छोड़कर भाग चुके है। पीड़ित कुसुम देवी बताया कि गांव के ही कुछ दबंग के द्वारा उनके पुत्र गौरव मांझी को घर से बुलाकर अपने साथ ले गए और सुनसान इलाका में जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए मारपीट किया।

पीड़ित कुसुम देवी ने बताया कि दबंगों ने इन महादलित परिवार को मंदिर में जाने से भी रोक लगा दिया है। जूता और अच्छे कपड़े पहनने पर दबंगो के द्वारा रोक लगाई गई है।

महादलित परिवार के लोगो को अपने ही समाज में रहने की धमकी दी जा रही है। फिलहाल आठ दिनों से अपने गायब पुत्र की खोजबीन के लिए दलित परिवार एससी एसटी थाने में आवेदन देकर इंसाफ की गुहार लगाई है।

ऋषिकेश संवाददाता नालंदा