समस्तीपुर में कांग्रेस का जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम के तहत समाहरणालय के समक्ष शांति पूर्ण प्रदर्शन

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने परम मित्र अडानी को लाभ पहुंचाने के लिए देश की परिसंपत्तियों को कौड़ी के दामों में बेच दिया तथा देश के कमेला वर्ग का पैसा जो विभिन्न राष्ट्रीयकृत बैंकों एवं जीवन बीमा निगम में लगा हुआ है को अडानी की दो नंबरी कंपनी में निवेश किया गया जो आज डूबने के कगार पर है।

डीएनबी भारत डेस्क

समस्तीपुर में अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के आह्वान पर तथा बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस कमिटी समस्तीपुर के तत्वधान में जय भारत सत्याग्रह के अंतर्गत समस्तीपुर समाहरणालय के समक्ष शांति पूर्ण प्रदर्शन एवं जन सभा का आयोजन किया गया।

जिसमें बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इससे पूर्व कांग्रेस कार्यकर्ता एक जुलूस के रूप में मथुरापुर स्थित जिला कार्यालय से निकल कर विभिन्न मार्गो से होते हुए समाहरणालय तक पहुंचे। वे अपने हाथों में विभिन्न मांगों की तख्तियां लिए हुए थे। जुलूस अंत में समाहरणालय तक पहुंचा जहां शांतिपूर्ण प्रदर्शन के बाद एक सभा में परिवर्तित हो गया। सभा की अध्यक्षता जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अबू तमीम ने किया।

अबू तमीम ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने परम मित्र अडानी को लाभ पहुंचाने के लिए देश की परिसंपत्तियों को कौड़ी के दामों में बेच दिया तथा देश के कमेला वर्ग का पैसा जो विभिन्न राष्ट्रीयकृत बैंकों एवं जीवन बीमा निगम में लगा हुआ है को अडानी की दो नंबरी कंपनी में निवेश किया गया जो आज डूबने के कगार पर है।

इसी प्रकार आडवाणी की सेल कंपनियों में आए 20000 करोड़ रुपए का हिसाब एवं श्रोत जानना जिसमें एक चीनी नागरिक शामिल हैं तथा प्रधानमंत्री का अडानी की घनिष्ठता एवं दोनों के बीच के रिश्ते आदि से संबंधित सबूत पेश कर पूछे गए सवालों से बचने के लिए संसद को सत्तारूढ़ दल भाजपा द्वारा बाधित करने एवं देश के करोड़ो दिलों की धड़कन राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त करने का जो कुकिर्त एवं शर्मनाक घटना की गई है उसकी घोर शब्दों में निंदा करते हैं तथा आम जनों का आह्वान करते हैं की इन कुकीर्तियों के विरुद्ध जनमत बनाने में कांग्रेस का साथ दें।

आगे उन्होंने कहा कि देश के संसदीय इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब सत्तारूढ़ दल संसद की कार्यवाही में बाधा उत्पन करने का काम किया है ताकि इन सवालों का जवाब नहीं दिया जा सके।

समस्तीपुर संवादाता अनील चौधरी की रिपोर्ट