छठ पर्व के अवसर बिहारवासी आ सकें अपने राज्य, मुख्य सचिव ने सीएम के निर्देश पर रेलवे उच्चाधिकारियों से स्पेशल ट्रेन चलाने का किया अनुरोध

डीएनबी भारत डेस्क

हर वर्ष लोकआस्था के महापर्व छठ के अवसर पर देश के अलग अलग राज्यों से बिहार के लोग वापस अपने घरों को आते हैं। इस दौरान बिहार आने वाली हर ट्रेन में भयंकर भीड़ जुटती है। भीड़ ऐसी कि स्टेशनों पर बिहार आने वाली हर ट्रेन के लिए नो रूम का बोर्ड लगा दिया गया है। ऐसे में बिहार के निवासी छठ पर्व पर बिहार आ सकें इसके लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव को रेलवे से बात कर अधिकाधिक संख्या में पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने रेल मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता कर राज्य में छठ महापर्व के मद्देनजर विशेष ट्रेनों की संख्या बढ़ाने का अनुरोध किया है। मुख्य सचिव ने कहा कि छठ महापर्व बिहार का सबसे महत्वपूर्ण पर्व है। इस महापर्व में शामिल होने के लिए बिहार के बाहर रह रहे बिहारवासी बड़ी संख्या में अपने घर बिहार आते हैं। इस वर्ष कोरोना के प्रसार कम होने के कारण बिहार आ रहे लोगों की संख्या में वृद्धि होगी। आने वाले लोगों की बड़ी संख्या को देखते हुए छठ महापर्व के अवसर पर अधिक से अधिक संख्या में स्पेशल ट्रेनों को चलाए जाने की आवश्यकता है ताकि आने वाले लोगों को यात्रा में सहूलियत हो।

biharchhathcmcm Nitishfestivalnitish kumarrailwayspecial traintrain
Comments (0)
Add Comment