बिहार सीएम पहुंचे समाधान यात्रा के साथ नालंदा, किया महादलित बस्ती का भ्रमण

समाधान यात्रा के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने नालंदा जिले के रहुई प्रखंड के उफरौल गांव महादलित बस्ती का किया भ्रमण, दिये आवश्यक दिशा निर्देश।

 

समाधान यात्रा के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने नालंदा जिले के रहुई प्रखंड के उफरौल गांव महादलित बस्ती का किया भ्रमण, दिये आवश्यक दिशा-निर्देश ।

डीएनबी भारत डेस्क 

20 जनवरी शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा के क्रम में नालंदा पहुंचे। इस दौरान सीएम रहुई प्रखंड के उफरौल गांव गए। जहां उन्होंने महादलित बस्ती का भ्रमण किया और उपस्थित अधिकारी को बस्ती में सुविधा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये। साथ ही सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी ली। विकास कार्यों का निरीक्षण किया।

सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में ग्रामीणों के द्वारा तख्ती और बैनर भी लगाए गए थे जिसे मुख्यमंत्री ने देखा।उफरौल गांव में महादलित बस्ती में मुख्यमंत्री ने जीविका के माध्यम से चलाई जाने वाली योजनाओं का भी निरीक्षण किया। गौरतलब है कि उफरौल गांव में सार्वजनिक शौचालय का निर्माण भी कराया गया है।

मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत बनाये गए आवास। जल जीवन हरियाली अभियान के तहत तालाब क जीर्णोद्धार का जायजा लिया। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उनके पुत्र ने गांव के सरकारी स्कूल में ग्रामीणों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना और ग्रामीणों के द्वारा दिए गए शिकायत पत्रों को भी लिया।

इस समाधान यात्रा के दौरान बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार विजय चौधरी संजय झा के अलावे बिहार प्रशासनिक के कई वरिष्ठ पदाधिकारी, जिलाधकारी  नालंदा, एसपी एवं सभी जिला व प्रखण्ड स्तर के अधिकारी व पदाधिकारी मौजूद थे।

नालंदा संवाददाता ऋषिकेश

#cmbihar#nalandadm
Comments (0)
Add Comment