खगड़िया: छठ घाट पर अर्ध्य देने के समय डुबे 3  लोग, एक किशोरी बच्ची की हूई मौत, दो को स्थानीय लोगो ने बचाया

मृत किशोरी की पहचान सलारपुर गांव के शंभू यादव की 14 वर्षीया पुत्री रिचा कुमारी के रूप में की गयी है।

डीएनबी भारत डेस्क

खगड़िया परबत्ता थाना क्षेत्र के सलारपुर दियारा बिचली गंगा घाट में छठ पूजा के दौरान सोमवार की सुबह भगवान भास्कर को अर्घ्य देने के क्रम में तीन लोगों को गंगा की धारा में बह जाने का समाचार है। जहां स्थानीय लोगों के प्रयास से दो लोगों को बचाया गया है किंतु किशोरी का शव लोगों ने बरामद किया । वहीं घटनाक्रम के उपरांत स्थानीय लोगों ने उसे लेकर सीएचसी परबत्ता पहुंचा।

जहां सीएचसी परबत्ता में मौजूद डॉक्टर राजीव रंजन ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृत किशोरी सलारपुर गांव के शंभू यादव की 14 वर्षीया पुत्री रिचा कुमारी बताई जा रही है। वहीं उक्त घटना की सूचना मिलने पर गोगरी एसडीओ अमन कुमार सुमन, एसडीपीओ रमेश कुमार आदि पदाधिकारियों द्वारा घटनास्थल सलारपुर दियरा पर पहुंच घटनाक्रम की विस्तृत जानकारी इकट्ठा करने में जुटे हुए हैं।

वहीं इधर पुछताछ में स्थानीय लोगों और मृतिका परिजन द्वारा घटनास्थल सलारपुर बिचली गंगा घाट पर कोई व्यवस्था नहीं की गई थी और ना ही कोई एसडीआरएफ ना ही बैरिकेडिंग, यहां तक की अधिकारियों द्वारा उक्त छठ गंगा घाट सलारपुर में कोई प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिसकर्मियों की मुस्तैदी नहीं कराई गई थी। जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने जमकर संबंधित अधिकारियों को कोसा और कहा कि उक्त घटनाक्रम का शिकार हुई बच्ची रिचा कुमारी के घटना का साफ दोष स्थानीय पदाधिकारियों और पुलिस प्रशासन है।

काश एक भी पुलिस चौकीदार या एसडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद रहते तो एसी घटना नहीं घटती। वहीं घटनाक्रम का शिकार हुई बच्ची के शव को पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल खगड़िया भेज दिया है। अंततः बताते चलें कि उक्त घटनाक्रम को लेकर स्थानीय लोगों व परिजन का रो रोकर बूरा हाल है।

खगड़िया संवाददाता राजीव कुमार की रिपोर्ट