सीएचसी खोदावंदपुर में टीबी मरीजो के बीच पोषण आहार व मेडिकल किट का किया गया वितरण

 

लोक कल्याण के क्षेत्र में बरौनी रिफाइनरी तत्तपर

डीएनबी भारत डेस्क

खोदावंदपुर – बरौनी रिफाइनरी के सौजन्य से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खोदावंदपुर में टीबी मरीजो के बीज विशेष पोषण आहार एवं मेडिकल किट का वितरण किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन सीएचसी प्रभारी डॉ. दिलीप कुमार ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारी ने कहा एक दौड़ था जब टीबी असाध्य रोग था। आज के दौर में टीबी लाइजाज नही है । इसका सम्पूर्ण इलाज है। बशर्ते इसका निर्धारित समय पर सही इलाज किया जाय ।

यह संक्रमण का बीमारी है इसलिए सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से इसका ख्याल रखना चाहिए। सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर इसका मुफ्त इलाज किया जाता है मुफ्त जांच व दवा की व्यवस्था है। इसलिए पास पड़ोस यदि किसी व्यक्ति को खांसी बुखार हो तो इसका जांच करावे। बलगम के साथ खून आना इसका लक्षण है। ऐसा लक्षण दिखने पर आप निकटतम स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर जांच करावे। इस मौके पर उन्होंने रिफाइनरी द्वारा प्रदत्त पोषण किट टीबी रोगियों के बीच वितरित किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बरौनी रिफाइनरी के प्रतिनिधि ने कहा रिफाइनरी लोक कल्याणकारी कार्यो में रिफाइनरी बढ़चढ़कर हिस्सा लेता रहा है। और आगे भी रहेगा। मौके पर डॉ. के के पाठक, स्वास्थ्य प्रबंधक मनीष कुमार समेत अन्य स्वस्थ्यकर्मी मौजूद थे।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट