नालंदा जिले के थरथरी हिल्सा रोड में चार छोटे बड़े पुल पुलिया दे रहा है हादसे को निमंत्रण

 

हिल्सा नगर परिषद स्थित है जर्जर पुल

डीएनबी भारत डेस्क

बिहार में बीते दो वर्षों में कई पुल गिरे हैं जो कहीं न कहीं इस विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार की ओर संकेत करते हैं।बिहार में एक ही हफ्ते में तीसरा पुल गिरने की घटना सामने आई है. यहां अररिया और सिवान के बाद रविवार को मोतिहारी में भी निर्माणाधीन पुल भर भरा कर गिर गया।बात अगर नालंदा की करे तो नालंदा जिले के हिलसा बिहार शरीफ रोड में कई ऐसे छोटे और बड़े पुल हैं जो अंग्रेजों के जमाने के हैं।

करियावां डीहा बिहार रोड हिल्सा थरथरी के सीमा पर स्थित ऐसे चार पुल है जो बिहार शरीफ मार्ग को जोड़ती है।इन सभी पुलो से गुजरने वाली हर छोटी बड़ी वाहन भगवान भरोसे ही गुजरती है। हिल्सा नगर परिषद स्थित अगर बात करें तो यह पूरी तरह से जर्जर स्थिति में है। इन जर्जर पुल जब वाहन गुजरती है तो पुल और आसपास के इलाके में कंपन होता है।

हिलसा नगर परिशद के स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर समय रहते इन सभी पुलों का जीर्णोधार बिहार की सरकार नहीं करती है तो चौथा पुल नालंदा जिले में देखने को मिल सकता है। इसी जर्जर पुल से कई वीआईपी लोग आते जाते हैं लेकिन उनकी नजर शायद इस जर्जर पुल के ऊपर नहीं पड़ती है।

बिहार की सरकार को लगातार हो रहे पुल हादसे से सबक लेने की जरूरत है। बिहार की सरकार उन सभी जर्जर पुल पुलिया की लिस्ट तैयार कर जीर्णोधार के बारे में सोचे ताकि बिहार में हो रहे फुल हाथों की रोकथाम हो सके।

डीएनबी भारत डेस्क