बेगूसराय में स्कूली भान के ड्राइवर ने दो मासूम बच्ची के साथ किया दुष्कर्म, क्षेत्र में फैली सनसनी,चालक गिरफ्तार, पुलिस कर रही है जांच

 

आरोपी ड्राइवर की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बड़ी एघु गावं के रहने बाले सिकंदर राय के रूप मे की गयीं है। आरोपी पिछले तीन साल से स्कूल का मैजिक भान चलाने का काम करता था।

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के वीरपुर थाना क्षेत्र में एक साथ दो मासुम बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला मानो प्रशासन व सरकार की पोल खोल कर रख दी है। जहां केंद्र और राज्य सरकार के द्वारा और इनके अधिकारियों के द्वारा बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ , उच्च शिक्षा, इनकी सुरक्षा आदि के लिए एक से बढ़कर एक कठोरतम कानून आदि भले ही बनाए गए हों।सब के सब बेगूसराय जिला के वीरपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार को देर शाम में खोखले साबित होते देखा गया।

पर्रा स्थित एक निजी स्कुल के बच्चों को भान से सुरक्षित घर से विधालय ले जाने और पढ़ाई बाद पुनः सुरक्षित घर वापस पहुंचाने वाले गाड़ी की ड्राइवर ने घर पहुंचाने के क्रम में सुनशान जगह देख दो मासूम बच्ची के साथ बारी बारी से दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। घटना के दौरान सुनशान जगह पर बच्ची चीखती चिल्लाती रही लेकिन दरिन्दो ने मानवता को तार तार करता रहा। आरोपी द्वारा दुष्कर्म की घटना का वीडियो भी बनाये जाने की बात सामने आई है।

इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फ़ैल गई। वही इस घटना को ड्राइवर के द्वारा उस वक्त अंजाम दिया गया जब ड्राइवर दोनों बच्ची को स्कूल से घर ले जा रहा था। तभी सुनसान जगह पर ले जाकर दोनों बच्ची के साथ एक साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। खास बात यह है की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ड्राइवर दोनों ही बच्ची को उसके घर छोड़ कर वापस हो गया। घर पहुँचते ही खून से लतपथ दोनों ही बच्ची की हालत देखकर घरवालो के द्वारा जब बच्ची से पूछताछ की गई तो पूरी घटना की जानकारी घरवालों को हुई। इस सुचना के तुरंत बाद एक बच्ची के परिजन ने ग्रामीणों के सहयोग से भाग रहे ड्राइवर को धर दबोचा।

जिसके बाद कानो कान इस बात की जानकारी पुलिस और अन्य लोगो को हुई। घटना के सामने आने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। बताते चले की दोनों बच्ची आपस मे सहेली है और एक ही गावं मे कुछ दूरी पर रहती हैं। दोनों ही बच्ची चार से पांच साल की है। और वो एक निजी विद्यालय में नर्सरी वर्ग की छात्रा है। इस मामले मे पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है।आरोपी ड्राइवर की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बड़ी एघु गावं के रहने बाले सिकंदर राय के रूप मे की गयीं है। आरोपी पिछले तीन साल से स्कूल का मैजिक भान चलाने का काम करता था।

इस मामले में सदर डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि मंगलवार को संध्या सात बजे वीरपुर थाने को यह सूचना प्राप्त हुई की बीरपुर थाना क्षेत्र के ही दो बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया है। मामला के संज्ञान में आते ही वीरपुर थाना अध्यक्ष पल्लव कुमार के द्वारा तत्काल कारवाई करते हुए  दुष्कर्म के आरोपी  ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया। अमित कुमार ने बताया की आरोपी एक निजी विद्यालय में स्कूली मैजिक भान चलाता है। उस मैजिक भान से स्कूली बच्चों को लाने ले जाने का काम किया जाता था।

इसी सिलसिले मे मंगलवार को देर शाम स्कूल से घर पहुँचाने के दौरान दो मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया। बच्ची का इलाज बेगूसराय सदर अस्पताल मे चल रहा है। इस दौरान डीएसपी अमित कुमार ने यह भी बताया है कि इस मामले में प्रारंभिक जांच पास्को एक्ट के तहत किया जा रहा है। डीएसपी ने बताया कि हम लोग पॉक्सो एक्ट के तहत साक्ष्य संग्रह कर रहे है।

वही गिरफ्तार आरोपी से पूछ ताछ जारी है। आरोपी द्वारा दुष्कर्म का वीडियो बनाए जाने के मामले में डीएसपी ने बताया कि यह अनुसंधान का विषय है। आरोपी का मोबाइल पुलिस के पास जप्त है। इसकी जानकारी जाँच के बाद ही पता चल पायेगा। उन्होंने बताया कि ड्राइवर को रखने में स्कूल प्रशासन से चूक हुई है। क्योंकि उसका बैकग्राउंड और वेरिफिकेशन नहीं कराया गया है। जबकि बेगूसराय के एसपी के द्वारा लगातार किसी भी कर्मी को रखने से पहले उसका बैकग्राउंड जांच करने और वेरिफिकेशन कराने की बात कही गई है। जाँच के बाद ही ये बता पाएंगे की किसकी क्या गलती है।

वही इस मामले मे गिरफ्तार आरोपी ने बताया की वह पिछले तीन साल से एक निजी स्कूलों में ड्राइवर का काम करता है। वही आरोपी ने इस तरह की किसी भी घटना को अंजाम देने और वीडियो बनाये जाने से इंकार किया है। फिलहाल इस घटना के सामने आने के बाद लोगो मे आक्रोश है। वही दोनों बच्ची का ईलाज सदर अस्पताल मे चल रहा है।

बेगूसराय वीरपुर संवाददाता गोपल्लव झा की रिपोर्ट