चैती छठ महापर्व को लेकर डीएम नालंदा ने किया विभिन्न छठ घाटों का निरिक्षण

छठ वर्तियों एवं श्रद्धालुओं की सुविधा व्यवस्था को लेकर डीएम नालंदा ने उपस्थित पदाधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा निर्देश।

छठ वर्तियों एवं श्रद्धालुओं की सुविधा व्यवस्था को लेकर डीएम नालंदा ने उपस्थित पदाधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा निर्देश।

डीएनबी भारत डेस्क 

चैती छठ पूजा के अवसर पर की जा रही तैयारी को लेकर जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने आज बड़गांव सूर्य मंदिर तालाब एवं औंगारी धाम तालाब का निरीक्षण किया। दोनों जगहों पर बैरिकेडिंग पर्याप्त रोशनी एवं व्रतियों के लिए चेंजिंग रूम की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

वहीं दोनों घाटों पर सुव्यवस्थित पार्किंग एवं ट्रैफिक व्यवस्था सुनिश्चित कराने का भी डीएम ने निर्देश उपस्थित अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को दिया है।

साथ ही उन्होंने बताया कि दोनों घाटों पर मोटर बोट के साथ एसडीआरएफ टीम की तैनाती रहेगी, इसके लिए जिला आपदा प्रबंधन शाखा के प्रभारी को आवश्यक निर्देश दिये जा चुके हैं। वहीं छठ घाट पर उपयुक्त क्षमता के ध्वनि विस्तारक यंत्र के साथ व्यवस्थित नियंत्रण कक्ष स्थापित करने को भी कहा गया है।

बताते चलें कि चैती छठ 25 मार्च शनिवार दिन नहाए खाए के साथ शुरू होगा। 26 मार्च रविवार की शाम में खरना के साथ छठ वर्ती माताओं का 36 घंटे का निर्जला व्रत प्रारंभ हो जाएगा। वहीं 27 मार्च सोमवार को छठवर्ती माताएं एवं श्रद्धालु अस्तलाचलगामी भगवान भास्कर को अर्घ देंगें। जबकि 28 मार्च मंगलवार को अहले सुबह में घाट पर पहुंचकर लोग उदीयमन सूर्य देव को अर्घ्य दान देने के बाद चार दिवसीय चैती छठ पर्व का समापन हो जाएगा।

नालंदा संवाददाता ऋषिकेश 

#biharfisteval