बछवाड़ा में कैशपॉर माइक्रो क्रेडिट संस्था ने सेमिनार का किया आयोजन

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिले के बछवारा प्रखंड क्षेत्र के रानी एक पंचायत के जटा बाबा ठाकुरबाड़ी के प्रांगण में कैशपॉर माइक्रो क्रेडिट संस्था द्वारा रविवार को सेमिनार का आयोजन किया गया।

इस सेमिनार में संस्था के सदस्यों को वित्तीय जागरूकता तथा उनके हितों को ध्यान में रखते हुए आरबीआई द्वारा जारी दिशा निर्देश के बारे में जानकारी देते हुए कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कैशपॉर हमेशा से ही गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाली सदस्यों को वित्तीय सहायता तथा स्वास्थ्य एवं शिक्षा की सुविधाएं भी प्रदान करती है। जिससे सदस्यों की आर्थिक स्थिति को सुधारने के साथ-साथ वह अपने परिवार की स्वास्थ्य और बच्चो के शिक्षा पर ध्यान दे सके और अपने जीवन स्तर को ऊपर उठा सके। कैशपॉर प्रतिवर्ष ऐसे कार्यशाला का आयोजन करते आ रहा है।

आयोजन के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में जेडआरओ दिनेश राम और बछवाड़ा एसआई आवोध कुमार सिंह ने संयुक रूप से विधिवत उद्घाटन किया। कार्यक्रम के दौरान जेडआरओ दिनेश राम ने अपने संबोधन में कहा कि कैशपॉर अपने सदस्य को सबसे कम ब्याज दर पर लोन प्रदान करती हैं। सिडबी प्रयास योजना की मदत से 2 लाख तक की लोन दिया जाता हैं।

ऋण बीमा और डाटा को सुरक्षित रखती हैं। शिकायत निवारण प्रक्रिया से शिकायत की निराकरण किया जाता हैं। कैशपॉर से जुड़ने वाले सभी सदस्य को अपना परिवार मानती हैं और पूरे परिवार की स्वास्थ्य और शिक्षा पर पूरी सहायता देती हैं और आगे भी  ये सुविधा जारी रहेगा। साथ ही ऑनलाइन फ्राड से बचे किसी भी अनजान व्हाट ऐप मैसेज पर ध्यान नहीं दे।

मौके पर सीएचआईवी मकशुद आलम ऑडिटर रामेशर पाल शाखा प्रबंधक विमलेश कुमार केंद्र प्रबंधक अनुराग कुमार, सरबजीत कुमार, ऋतिक कुमार, पिंटू गोंड और सैकड़ों की संख्या में समूह की केन्द्र के प्रधान मौजूद थे।

बेगूसराय बछवाड़ा से सुजीत कुमार की रिपोर्ट