बछवाड़ा प्रखंड के भरौल गांव में दिगम्बत शिक्षिका सावित्री देवी के निधन पर, श्रद्धांजली सभा सह शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिले के बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के रुदौली पंचायत के भरौल गांव में शनिवार को सेवानिवृत शिक्षिका दिगंबत सावित्री देवी के द्वादशा कार्यक्रम के अवसर पर श्रद्धांजलि सह शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

समारोह की अध्यक्षता सेवानिवृत्त शिक्षक डॉ शैलेंद्र शर्मा त्यागी ने किया। समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानाध्यापक शशिशेखर राय ने कहा कि समाज में शिक्षकों का स्थान हमेशा से अग्रणी रहा है। समाज को सच्चा पथ प्रदर्शक शिक्षकों द्वारा दी गई है। शिक्षा दान समाज के अमूल्य धरोहर है और दिगंबर शिक्षिका सावित्री देवी का योगदान भी समाज में अमूल्य धरोहर और अतुलनीय रहा है।

इस अवसर पर क्षेत्र के सैकड़ों सेवानिवृत्त शिक्षकों व वर्तमान शिक्षकों को अंग वस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। समारोह के दौरान दिगंबत शिक्षिका की याद में गुंजन कुमारी ने कविता पाठ किया। समारोह के दौरान आए हुए सभी शिक्षकों ने दिगंबत शिक्षिका के तैलीय चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दिया।

मौके पर सेवानिवृत शिक्षक विद्यासागर राय,विवेकानंद शर्मा,रामानंद राय,प्रभाकर राय,अरुण कुमार राय, देवनीति राय,मोहन झा,संजीत कुमार मुन्ना समेत समाजसेवी,बुद्धिजीवी समेत सैकड़ो ग्रामीण मौजूद थे।

बेगूसराय बछवाड़ा से सुजीत कुमार की रिपोर्ट