बेगूसराय में अतिक्रमण पर दूसरे दिन भी चला बुलडोजर

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय में प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है। और इसी कड़ी में आज दूसरा दिन भी जिला प्रशासन एवं नगर निगम के द्वारा महिला कॉलेज से लेकर नगरपालिका चौक तक सड़क को अतिक्रमण मुक्त किया गया और इसके लिए जिला प्रशासन ने जेसीबी मशीन के माध्यम से दुकानों को तोड़ डाला। इस दौरान मौके पर काफी भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गया। आप तस्वीरों में देख सकते हैं किस तरह से जेसीबी के माध्यम से दुकानों को तोड़कर हटाया जा रहा है। वही फुटकर दुकानदार अपना दुकान टूटते देख कर रोने को भी बस हो रहे थे। हालाकि इस कार्रवाई के बीच प्रशासन को लोगों का आक्रोश भी थोड़ी सी झेलना पड़ा।

दरअसल लोगों का आरोप है कि अतिक्रमण मुक्ति के नाम पर जिला प्रशासन के द्वारा तानाशाही रवैया दिखाया जा रहा है। लोगों के जीविका का सहारा दुकानदारी ही है। जबकि जिला प्रशासन के द्वारा पहले उन लोगों की व्यवस्था नहीं की गई और जबरन दुकानों को तोड़ दिया गया। वहीं प्रशासन के द्वारा बताया जा रहा है कि पूर्व में ही अतिक्रमणकारियों को नोटिस के माध्यम से दुकान हटाने के लिए निर्देशित किया गया था लेकिन दुकानदारों के द्वारा दुकान नहीं हटाया गया जिसके कारण से जेसीडी के माध्यम से दुकान को तोड़कर हटाया जा रहा है।

इस दौरान सदर सीओ दीपक कुमार बताया कि फुटकर दुकानदारों के द्वारा जबरन सड़क पर अवैध अतिक्रमण बना रखा था। जिससे आने-जाने लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था और जाम की समस्या हमेशा शहर में बनी रहती थी। इसी को देखते हुए आज दूसरा दिन भी जिला प्रशासन एवं नगर निगम के द्वारा अतिक्रमण मुक्त कराया गया। उन्होंने बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा आज महिला कॉलेज से लेकर नगर निगम चौक तक अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा।

बेगूसराय से सुमित कुमार (बबलू)

atikramanBegusaraibiharBuldozerDNBDNB Bharatencroachment
Comments (0)
Add Comment