बुढ़ी गंडक में स्नान के दौरान डुबने से एक साथ दो युवक की हुई मौत,गांव में छाया मातम ,परिजनों का हुआ रो रो कर बुरा हाल

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र स्थित बुढ़ी गंडक नदी के कीरतपुर पंचायत के  विशनपुर  घाट में स्नान के दौरान दो युवक डूब जाने का मामला सामने  आया है जिसकी पहचान थाना क्षेत्र के कीरतपुर पंचायत के विशनपुर गांव अंतर्गत वार्ड संख्या पांच निवासी रामजपो पासवान का 22 वर्षीय पुत्र मोनू कुमार व मुकेश पासवान के 18 वर्षीय पुत्र अमर कुमार के रूप में हुई है।

मिलीजनकारी के अनुसार अमर कुमार व मोनु कुमार रविवार को दोपहर लगभग 12 बजे उक्त गांव स्थित बुढ़ी गंडक नदी में स्नान करने गए थे। स्नान करने के दौरान दोनों का पैर फिसल गया और वह अचानक गहरे पानी में चला गया, जहां वह अपने आप को बचा नहीं सका और दोनों एक साथ डूब गए। अन्य युवकों ने उसे डुबते हुए देखा और ग्रामीणों सहित परिजन को इसकी  जानकारी दी।

ग्रामीणों के सहयोग से अमर कुमार का शव बरामद कर लिया गया है। वहीं मोनू कुमार का शव की तलाश की जा रही थी इसकी जानकारी मिलते ही अंचलाधिकारी रानू कुमार थानाध्यक्ष पवन कुमार  घटनास्थल पर पहुंचे और एसडीआरएफ टीम को सूचना दी एस डी आर एफ की टीम लाश को  खोजने का  प्रयास  किया लेकिन लाश नही मिल सका फिर सोमवार को खुद लाश पानी में निकल गया । अमर कुमार व मोनु कुमार के डूबने की सूचना मिलते ही दोनों के परिजनों में कोहराम मच गया।मोनू की मां गया देवी व अमर कुमार की मां रिंकू देवी पुत्र शोक में दहाड़ें मारकर रो रही थी वहीं एक साथ दो युवकों के डुबने से गांव का माहौल गमगीन हो गया ।मोनू का विवाह एक वर्ष पूर्व चंदा देवी से हुई थी,जिसका  मांग  उजड़ गया। मोनू कुमार चार भाई व तीन बहनों में तीसरे नंबर पर था। वहीं अमर कुमार दो भाई थे। घटना के बाद घटनास्थल पर विशनपुर गांव सहित अन्य आसपास गांव के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इधर अंचलाधिकारी रानू कुमार ने बताया कि दोनो मृतक के आश्रित को सरकारी प्रक्रिया के तहद आपदा से चार चार लाख रुपए सहायता राशि दी जाएगी।

बेगूसराय भगवानपुर संवाददाता गणेश प्रसाद की रिपोर्ट