बीपीआरओ व लेखापाल मुखिया को दिया गाली, ऑडियो हुआ वायरल,विकास योजनाओं में हो रहा है कमीशन का खेल

प्रखंड के विकास योजनाओं में खूब हो रहा कमीशन का खेल,बीपीआरओ एवं लेखापाल द्वारा मुखिया को धमकाने व गाली ग्लौज का ऑडियो हो रहा वायरल

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के खोदावन्दपुर प्रखंड क्षेत्र में लोगों के मोबाइल पर एक ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल ऑडियो में बीपीआरओ अलका कुमारी द्वारा सागी पंचायत के मुखिया मोहम्मद इरशाद आलम को धमकी देने तथा लेखापाल पूजा कुमारी मुखिया को चप्पल से पीटने और पिटवाने की बात का ऑडियो वायरल हो रहा है। लोग इस ऑडियो को हाथोंहाथ ले रहे हैं तथा विभिन्न ग्रुपों एवं वाट्सएप पर शेयर कर रहे हैं।

इस वायरल ऑडियो से जहां प्रखंड प्रशासन की प्रतिष्ठा धूमिल हो रहा है तो दूसरी ओर जनप्रतिनिधियों की गरिमा शर्मसार। डीएनबी भारत इस वायरल ऑडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करता है। फिर भी वायरल ऑडियो यदि सत्य है तो यह एक गंभीर मामला है। वरीय अधिकारियों को इस वायरल ऑडियो का स्वतः संज्ञान लेते हुए निष्पक्ष जांच कर कठोर कार्रवाई करना चाहिए। दरअसल यह पूरा मामला ग्राम पंचायत में किये जा रहे विभिन्न विकास योजनाओं में अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा वसूले जा रहे कमीशन राशि से जुड़ा हुआ है।

क्या है मामला

ताजा मामला खोदावन्दपुर प्रखंड क्षेत्र के सागी पंचायत से जुड़ा हुआ है। पिछले दिनों सागी पंचायत के मुखिया मोहम्मद इरशाद आलम पंचायत में चिल्ड्रेन पार्क निर्माण की योजना किये थे। योजना राशि की भुगतान के एवज में पंचायत की लेखापाल पूजा कुमारी द्वारा 3 प्रतिशत कमीशन मांगा गया था। इसके पूर्व भी मुखिया द्वारा पंचायत का डोगल एक्टीवेट करने के एवज में लेखापाल पूजा द्वारा मुखिया से तीन हजार रुपये नजराना लिया गया था। बावजूद मुखिया को काम का भुगतान नहीं मिल रहा था। इसकी लिखित शिकायत मुखिया इरशाद आलम ने डीपीआरओ एवं वरीय अधिकारियों से किया था। डीपीआरओ ने मामले की जांच बीपीआरओ अलका कुमारी को सौंप दिया।

फिर क्या था

बीपीआरओ अलका कुमारी ने मुखिया को फोन धरा दिया और कॉन्फ्रेस पर लेखापाल पूजा कुमारी को ले लिया। और लगी मुखिया का क्लास लगाने। पूरा बातचीत वायरल ऑडियो में सुना जा सकता है

बीपीआरओ और लेखापाल का विवादों से है पूराना रिश्ता

बीपीआरओ और लेखापाल का विवादों से पूराना नाता रहा है। इसके पूर्व भी प्रखंड प्रमुख संजू देवी, उपप्रमुख नरेश पासवान, कई पंचायत समिति सदस्यों, बरियारपुर पश्चिमी पंचायत के प्रभारी मुखिया राकेश रामचंद महतो एवं पंचायत सचिव चन्द्रशेखर पासवान ने इनके विरुद्ध विकास योजनाओं में मोटा राशि कमीशन के रुप में मांगने,योजनाओं को लटकाने भटकाने, सरकारी योजनाओं में विकास राशि के गवन का आरोप लगा चुके हैं।

कहते हैं अधिकारी

इस मामले में बीपीआरओ अलका कुमारी ने बताया कि मुखिया के साथ फोन पर किसी तरह के बातचीत होने को सिरे से खारिज करते हुए बताया कि सागी मुखिया ने डीपीआरओ एवं  उच्चाधिकारियों को लेखापाल पूजा कुमारी के विरुद्ध लिखित शिकायत किया था। डीपीआरओ ने मुझको जांच का जिम्मा दिया। इस तरह की जांच फोन पर नहीं होता। मुखिया ने अपना लिखित पक्ष हमारे कार्यालय को दिया है। जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजा जायेगा।

अलका कुमारी, बीपीआरओ, खोदावन्दपुर

कहते हैं बीडीओ

खोदावंदपुर बीडीओ ने बताया कि बीपीआरओ एवं लेखापाल पूजा कुमारी के विरुद्ध पूर्व में भी कई गंभीर शिकायत मिला है, जिसकी जांच चल रही है। ताजा मामला वायरल ऑडियो से जुड़ा है, जो गंभीर है। जिसकी गहराई से जांचकर आवश्यक कार्रवाई किया जायेगा।नवनीत नमन, बीडीओ,खोदावन्दपुर

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट