लक्ष्य का शत-प्रतिशत प्राप्ति में सभी पदाधिकारी को सहयोग करने की आवश्यकता है:- बीडीओ

लक्ष्य के प्राप्ति में किसी भी तरह की कोताही बरतने वाले को बक्सा नहीं जाएगा। इसलिए सभी कर्मी टीम भावना से काम करें, और जरूरत पड़ने पर पदाधिकारी का सहयोग ले। 

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिले के बरौनी प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में गुरुवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी वीरेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में बीएलटीएफ की बैठक आयोजित। बैठक के दौरान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संतोष कुमार झा, सीडीपीओ पुनम कुमारी,बीएचएम सुबीर कुमार, पंकज,डीसीएम रवि रॉय,बीएमसी युनिसेफ सुधीर कुमार, एफएमडब्लूएचओ सूरज कुमार ने भाग लिया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीडीओ ने कहा कि लक्ष्य का शत-प्रतिशत प्राप्ति में सभी पदाधिकारी को सहयोग करने की आवश्यकता है, तभी हम अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। लक्ष्य के प्राप्ति में किसी भी तरह की कोताही बरतने वाले को बक्सा नहीं जाएगा। इसलिए सभी कर्मी टीम भावना से काम करें, और जरूरत पड़ने पर पदाधिकारी का सहयोग ले।

वही संबोधित करते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने टीकाकरण के दौरान मिजिल्स,रुबेला, मम्स, जर्मनी मिजिल्स रुबेला आदि बिन्दुओं पर जानकारी दी। उन्होंने इसके लक्षण, इससे होने वाले दूरगामी परिणाम के बारे में भी जानकारी दिया। तथा कार्यक्रम को सफल बनाने तथा निर्धारित लक्ष्यों की शत-प्रतिशत प्राप्ति करने में प्रखंड स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाने, अवेयरनेस प्रोग्राम करने, क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ नाटक आयोजित करने, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, कर्मियों के भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की।

मौके पर स्वास्थ्य कर्मी समेत अन्य विभाग के कर्मी मौजूद थे।

बेगूसराय बीहट से धरमवीर कुमार की रिपोर्ट