बिजली की शॉट सर्किट से अवैध डीजल पेट्रोल की दुकान में लगी आग, दुकान में रखा सभी समान जलकर राख, दुकानदारो में मची अफरातफरी

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के वीरपुर थाना क्षेत्र में इन दिनों कई तरह के अवैध धंधे धंधेबाजों के द्वारा खुलेआम चलाया जा रहा है।जिसमें सब से अधिक अति ज्वलनशील पदार्थ में डीजल और पेट्रोल की अबैध धंधा ने बट वृक्ष की तरह इतना गहरा पांव जमा लिया है कि चौक चौराहों के अलावे अब तो गली मौहल्लों में भी आसानी से लोगों को उपलब्ध हो जा रहा है।

जिसके फलस्वरूप वीरपुर थाना क्षेत्र के सहुरी पंचायत के वार्ड नं 10 मुबारक पुर गांव स्थित बेगूसराय संजात पथ के बगल में एक अबैध रूप से संचालित किए जा रहे पेट्रोल और डीजल की दुकान में गुरुवार को देर रात में आग लग गई। जिससे दुकान समेत दुकान में रखे अन्य समान सहित हजारों लीटर पेट्रोल, डीजल जल गये। घटना की सूचना पर वीरपुर थाना व बेगूसराय से अग्नि शमन विभाग की दो गारी आई तो घंटों मशक्कत बाद आग पर काबू पाया। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि मोहम्मद रहमत इसी दुकान से पेट्रोल डीजल बेचकर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं।

अब इनके सामने जीवन यापन करने से संबंधीत समस्या उत्पन्न हो गया है। लोग यह भी चर्चा कर रहे थे अगर इस तरह से पेट्रोल डीजल की धंधे और धंधेबाजों पर प्रशासनिक कार्रवाई कर नहीं रोका जाता है तो। आने वाले समय में जान माल की भयानक क्षति होने से कोई रोक नहीं सकता है। दर्जनों ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन और जिला प्रशासन पर भी इस तरह के धंधेबाजों को नजर अंदाज कर आने और चले जाने का आरोप लगाते हुए कहा हम लोग प्रशासन से मांग करते हैं कि अविलंब इस तरह के अबैध धंधों पर रोक लगावें।

बेगूसराय वीरपुर संवाददाता गोपल्लव झा की रिपोर्ट