बछवाड़ा के बहियार में बिजली की शोर्ट सर्किट से लगी आग में खेत में लगा खरही जलकर राख

 

डीएनबी भारत डेस्क

बछवाड़ा थाना क्षेत्र के बछवाड़ा पंचायत के सिसवा गांव स्थित मंगलवार की शाम बहियार में बिजली के शॉट सर्किट से लगी आग में बहियार में लगा खरही जलकर राख हो गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि बिजली के शॉट सर्किट से खरही के खेत में आग लग गयी। आग लगने के उपरांत आग की लपटे देखकर लोग जमा हो गये। जब तक स्थानीय लोग जमा हुए तब तक तेज हवा रहने के कारण आग अपना विक्राल रुप ले लिया।

वही ग्रामीणों ने आग लगने की सूचना स्थानीय प्रशासन को देते हुए आग बुझाने में लग गया। वही सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम घटना स्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों के सहयोग से आग बुझाने में जुट गया। ग्रामीणों के द्वारा रेलवे के निकट गढ्ढे में जमा पानी से आग बुझाने लगे,वही फायर ब्रिगेड की टीम भी दुसरी तरफ से आग बुझाने का प्रयास करने लगा। जब तक ग्रामीण व फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाते तब तक बिजली की तार जल कर गिर गया।

ग्रामीणों ने बताया कि बछवाड़ा गांव निवासी शिवशंकर चौधरी के खरही खेत में आग लगने से लगभग दस कठृठा से अधिक खेत में लगी खरही जलकर राख हो गया। उन्होंने बताया कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया नहीं तो आस पास के खेतों में लगा मकैई की फसल में आग पकड़ लेता तो दर्जनो बीघा फसल के साथ दर्जनों घर में आग पकड़ लेता।

डीएनबी भारत डेस्क