बीहट की बेटी ने राज्य स्तरीय बाल बैडमिंटन प्रतियोगिता में जीता सिल्वर मेडल

डीएनबी भारत डेस्क

मध्य विद्यालय बीहट के प्रातःकालीन चेतना सत्र में सभी शिक्षक और विद्यार्थियों ने मिलकर दक्षिण भारत के लोकप्रिय खेल बॉल बैडमिंटन में राज्य और राष्ट्रीय स्तर के कुल 3 चैंपियनशिप में स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीतकर उल्लेखनीय सफलता हासिल करनेवाले विद्यार्थियों का सम्मान एवं अभिनंदन किया । पदक विजेता बच्चों के बारे में विद्यालय में संचालित किलकारी बाल केंद्र की कार्यक्रम संयोजक अनुपमा सिंह ने बताया कि गर्मी की तपिश और बरसात की नमी के गुजरते ही स्कूली गेम और फेडरेशन गेम के श्रृंखलाबद्ध आयोजनों में हमारे बच्चों की भागीदारी के सुखद और गौरवान्वित करनेवाले परिणाम पटल पर आने लगे हैं ।

विगत दिनों बाढ़ में आयोजित 30 वीं बिहार राज्य सबजूनियर बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप बालक वर्ग में बिहार बाल भवन की टीम को पीछे छोड़ते हुए हमारे बच्चों ने चैंपियनशिप कप पर कब्जा जमाया और अंशु राज ने राज्य स्तर पर खेल रहे कुल 25 टीम के 250 खिलाड़ियों की कड़ी स्पर्धा में बेस्ट प्लेयर का खिताब अपने नाम किया और हरियाणा के रोहतक में हुए 43 वीं सब जूनियर नेशनल बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप में बिहार की टीम के 10 बच्चों में हमारे विद्यालय के बाल केंद्र से 3 बच्चे  शामिल थे और 28 राज्यों की टीम के 280 खिलाड़ियों के बीच अंशु राज ने नेशनल लेवल पर भी बेस्ट प्लेयर का खिताब जीता और कांस्य पदक के साथ पूरी टीम बिहार लौटी ।

वहीं 3 दिन पहले मुजफ्फरपुर में आयोजित 31 वीं बिहार राज्य जूनियर बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप में शामिल हमारी दस बेटियों ने प्रशिक्षक सुमन कुमारी के नेतृत्व में बिहार बाल भवन के साथ काफी मजबूती से खेलते हुए रजत पदक प्राप्त किया और पूर्व छात्रा तथा बाल केंद्र मध्य विद्यालय बीहट की खिलाड़ी कोमल कुमारी, बीस जिलों के कुल 200 खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब अपने नाम की। वहीं राष्ट्रीय पदक तालिका में अपना स्थान लगातार अक्षुण्ण रखने पर बाल केंद्र मध्य विद्यालय बीहट के छोटू कुमार को दूसरी बार और सीनियर ग्रुप में शामिल पूर्व खिलाड़ी रही पूनम कुमारी को चौथे बार राज्य के सर्वश्रेष्ठ खेल सम्मान प्राप्त करने के उपलक्ष्य में गौरवान्वित विद्यालय परिवार की ओर से आशीष के साथ सम्मानपूर्वक अभिनंदन किया गया ।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक रंजन कुमार ने सभी खिलाड़ियों को शाबाशी के साथ आशीष देते हुए कहा कि मध्य विद्यालय बीहट के प्रांगण में कुशल व विशेषज्ञ प्रशिक्षकों से दीक्षित हो, जीत का संकल्प लेकर निकलने वाले बच्चे पीछे मुड़कर नहीं देखते । हमें खुशी के साथ गर्व है कि खेल प्रशिक्षक विकास कुमार के नेतृत्व में इस विद्यालय से छोटू, शशांक, अंशु राज, नैतिक कुमार, ललन कुमार, सुधांशु कुमार, शिवम् कुमार, आर्यन कुमार और अंकित कुमार ने ये सिलसिला बरकरार रखा है । हमें इस बात का भी गर्व है कि हमारे बच्चों ने विगत 6 वर्षों में  बॉल बैडमिंटन विधा से कुल 6 राज्य खेल सम्मान प्राप्त करने में सफलता पाई है ।

किलकारी बाल केंद्र मध्य विद्यालय बीहट के इन किशोर खिलाड़ियों के लिए बिहार बाल भवन की निदेशक ज्योति परिहार, कार्यक्रम पदाधिकारी अनिता ठाकुर, बॉल बैडमिंटन संघ के राज्य सचिव गौरी शंकर, जिला शिक्षा पदाधिकारी, राजदेवराम तथा तेघड़ा विधायक रामरतन सिंह, नगर परिषद बीहट के मुख्य पार्षद, बबिता देवी, पूर्व एमएलसी भूमिपाल राय,जिला बॉल बैडमिंटन संघ, बेगूसराय के अध्यक्ष विकास कुमार, विद्यालय शिक्षा समिति की सचिव रिंकू कुमारी, केंद्रीय विद्यालय बरौनी के खेल शिक्षक आकाशदीप कुमार,भाजपा जिला उपाध्यक्ष  सुनील कुमार सिंह, पूर्व मुख्य पार्षद अशोक कुमार सिंह और समाजसेवी अजय कुमार सहित कई गणमान्य खेलप्रेमियों ने अपनी बधाइयां और शुभकामनाएं दी है।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धरमवीर कुमार की रिपोर्ट