बिहारशरीफ के रिहायशी इलाकों में भाड़ी बारिश से हुआ जलजमाव की समस्या उत्पन्न

नालंदा जिला के बिहारशरीफ के स्मार्ट सिटी की खुली पोल।

नालंदा जिला के बिहारशरीफ के स्मार्ट सिटी की खुली पोल

डीएनबी भारत डेस्क 

नालंदा जिले में भी मानसून ने दस्तक दे दी है तभी तो लगातार दो दिनों से नालंदा जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में झमाझम बारिश हो रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में जहां झमाझम बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। वहीं बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी झमाझम बारिश के बाद नरक में तब्दील हो गई है।

आलम यह है कि 1 घंटे के तेज बारिश के बाद बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी के भैसासुर धनेश्वरघाट पुलपर रामचंद्रपुर सोहसराय बड़ी पहाड़ी कई ऐसे रिहायशी इलाके हैं जहां जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। बड़ी पहाड़ी और रामचंद्रपुर इलाके के कई दुकानों में बारिश के कारण नाले का पानी तक घुस गया।

स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि महज 1 घंटे के ही झमाझम बारिश में बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी की पोल खुल गई है। जल जमाव की स्थिति में दुर्घटना होने की भी संभावना बढ़ गई है।जलजमाव के कारण राहगीरों को चलने में भी कठिनाई हो रही है। स्थानीय लोगों ने कहा कि पिछले कई वर्ष पूर्व बिहारशरीफ को स्मार्ट सिटी का दर्जा मिला।

जिसके बाद अब तक कागजों पर ही यह शहर स्मार्ट सिटी बन कर रह गया है। धरातल पर इसका कार्य नहीं दिख रहा। जगह-जगह स्मार्ट सिटी के नाम पर मिट्टी खुदाई कर पूरे शहर को नर्क बना दिया गया है। आने वाले वक्त में अगर यही हाल रहा तो जलजमाव के कारण लोग मछली की तरह पानी में तैरते हुए नजर आएंगे।

नालंदा संवाददाता ऋषिकेश 

Begusarai