बिहार में भी सीट बंटवारे को लेकर खिंचातानी शुरू है। ऐसे में यह कयास लगाया जा सकता हैं की इंडि गठबंधन कितने दिन चल पाएगी:-चिराग पासवान

 

इंडि गंठबंधन पर चिराग का पलटवार कहा पवित्र ग्रंथों का अपमान करने से भी बाज नहीं आ रहे शिक्षा मंत्री:- चिराग पासवान

डीएनबी भारत डेस्क

लोजपा (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान सोमवार की दोपहर बछवाड़ा के अरवा गांव पहुंचें। जहां उन्होंने अग्निकांड में एक ही परिवार के चार लोगो की मौत के पीड़ित परिवार से मिलकर सांत्वना दी साथ ही हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया। पीड़ित परिवार से मिलने के बाद उन्होंने कहा कि मिडिया से बातचीत करते हुए एक बार फिर हाजीपुर एवं जमुई सीट को लेकर अपना संकल्प बरकरार रखा है।

हालांकि उन्होंने स्पष्ट रूप से यह नहीं कहा कि चिराग पासवान हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे या फिर जमुई से, लेकिन उन्होंने कहा कि लोजपा सांसदिय बोर्ड के निर्णय के आलोक में चुनाव में प्रत्याशी देने की बात की जाएगी। हालांकि उन्होंने अपनी मां के संबंध में भी यह कहा कि उनकी मां भी हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ सकती हैं लेकिन यह सारी बातें संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद स्पष्ट की जाएंगी। वहीं उन्होंने इंडि गठबंधन को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि आज इंडि गठबंधन में सब कुछ ठीक-ठाक होने का दावा किया जा रहा है।

लेकिन जिस तरह से बातें सामने आ रही है उससे ऐसा प्रतीत नहीं हो रहा। अगर देखा जाए तो बंगाल की ममता बनर्जी को इंडि गठबंधन को दो सीट से ज्यादा देने को तैयार नहीं है। तो वहीं बिहार में भी सीट बंटवारे को लेकर खिंचातानी शुरू है। ऐसे में यह कयास लगाया जा सकता हैं की इंडि गठबंधन कितने दिन चल पाएगी । इस पर संशय बना हुआ है। वहीं उन्होंने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के द्वारा लगातार सनातन एवं राम पर दिए जा रहे बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि आज इन लोगों का सिर्फ यह एजेंडा बन चुका है और यह लोग लगातार सनातन का विरोध कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर राम रामायण सहित अन्य पवित्र ग्रंथों का अपमान करने से भी बाज नहीं आ रहे।

और सभी घटक दल चुप रहते हैइन लोगो की सोच है सनातन को समाप्त करना है। दरअसल चिराग पासवान बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के अरवा पहुंचे थे जहां अग्निकांड में एक पूरे परिवार के जलने के बाद उनके परिजनों से मुलाकात की। दरअसल एक जनवरी को बछवाड़ा प्रखंड के अरवा पंचायत में रामकुमार पासवान के पुत्र नीरज पासवान उनकी पत्नी कविता देवी एवं दो बच्चों लव एवं कुश की जलकर मौत हो गई थी।

डीएनबी भारत डेस्क