शराबबंदी का अध्ययन करने छत्तीसगढ़ की टीम पहुंची सीएम के गांव

10 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा की टीम नालंदा जिला के राजगीर प्रखंड क्षेत्र के हसनपुर गांव में टीम ने जीविका से जुड़ी महिलाओं से शराब बंदी के फायदे की पूरी जानकारी ली।

10 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा की टीम नालंदा जिला के राजगीर प्रखंड क्षेत्र के हसनपुर गांव में टीम ने जीविका से जुड़ी महिलाओं से शराब बंदी के फायदे की पूरी जानकारी ली।

डीएनबी भारत डेस्क 

शराबबंदी का अध्ययन करने छत्तीसगढ़ विधानसभा की टीम सीएम बिहार के गांव नालंदा जिला के राजगीर प्रखण्ड अंतर्गत हसनपुर गांव पहुंची। इस दौरान 10 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा की टीम ने जीविका से जुड़ी महिलाओं से शराब बंदी के फायदे की पूरी जानकारी ली।

शराबबंदी का अध्ययन करने के लिए छत्तीसगढ़ विधानसभा के 10 सदस्य दल बिहार पहुंचे हैं। इसी क्रम में शनिवार को सभी सदस्य राजगीर प्रखंड क्षेत्र के हसनपुर गांव में पहुंचे। सभी सदस्यों ने जीविका से जुड़ी महिलाओं से शराबबंदी को लेकर पूछताछ किया और पूरी तरह से जानकारी प्राप्त किया।

टीम के मुख्य अधिकारी सतनारायण शर्मा ने बताया कि वह पूरी टीम के साथ बिहार में शराबबंदी का अध्ययन करने के लिए पहुंचे हुए हैं। और यहां से जाने के बाद हम लोग सरकार को इसकी रिपोर्ट देंगे। बिहार सरकार के द्वारा बिहार में लागू शराबबंदी से प्रेरित होकर ही छत्तीसगढ़ की टीम सरकार के आदेश पर शराबबंदी कानून से जुड़े अध्ययन के लिए ही 10 सदस्य टीम नालंदा जिला एकदिवसीय दौरे पर पहुंची है।

जहां भारतीय जनता पार्टी की सरकार है एक भी सरकार ने शराबबंदी लागू नहीं किया है और जहां भारतीय जनता पार्टी की सरकार नहीं है वहां शराबबंदी के लिए दबाव डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में शराबबंदी कानून लागू करके अच्छा काम किया है। इन्हीं अच्छे कामों को देखने के लिए हम छत्तीसगढ़ से 10 सदस्यीय टीम बिहार आए हैं।

नालंदा संवाददाता ऋषिकेश 

Nalanda