बिहार को विशेष राज्य का दर्जा समेत विभिन्न मांगो को लेकर विधान सभा का घेराव के दौरान लाठी चार्ज के बावजूद डबल इंजन की सरकार के खिलाफ सधर्ष रहेगा जारी – शिव प्रकाश गरीब दास

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय/भगवानपुर-बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, बेलगाम अपराध, बेरोजगारी,भ्रष्टाचार एवं अन्य जनहित मुद्दों को लेकर हुए बिहार विधानसभा के घेराव कार्यक्रम के दौरान युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर सरकार अपने नाकामी छुपाने के लिए अपने पुलिस के द्वारा किए गए बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज को लेकर बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव प्रकाश गरीब दास ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि युवा कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने एवं महागठबंधन सरकार द्वारा बढ़ाए गए 65% आरक्षण को संविधान की 9वीं अनुसूची में शामिल करवाने तक अनवरत संघर्षरत रहने का आह्वान किया है।

उन्होंने कहा इस डबल इंजन की तानाशाही सरकार के लिए ये तो बस एक झांकी थी अभी लंबी लड़ाई बाकी है।अपने विभिन्न मांगों के लिए बिहार युवा कांग्रेस अब हर गांव गली मुहल्लों में इस तानाशाही भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबे सरकार के खिलाफ जन आंदोलन करेगी। इस गूंगी-बहरी तानाशाही डबल इंजन की सरकार ने युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास सहित युवा कांग्रेस के हजारों नेता व कार्यकर्ताओं पर झूठा मुकदमा दर्ज करवाया है।

लेकिन बिहार युवा कांग्रेस डबल इंजन के इस काले कारनामे से डरने वाली नहीं है।हम लोग बिहार वासियों के हित के लिए डबल इंजन सरकार का ईंट से ईंट बजा देंगे।इस डबल इंजन की सरकार में बिहार में जन्म लेने से लेकर मरने तक में बिहार वासियों से घूस लिया जाता है।

जिसका उदाहरण है कि आप बिहार के किसी भी प्रखंड में जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने जाइएगा बिना हजार पांच सौ रूपए लिए कोई काम नहीं होगा और मृत्यु प्रमाण पत्र में भी बिना चढ़ावा दिए नहीं बनता है।

इसी का नाम नीतीश कुमार का सुशासन है। गरीब दास ने कहा कि हमारे नेता जननायक राहुल गांधी ने जो भ्रष्टाचार को मिटाने और न्याय के साथ सर्वांगीण विकास के लिए जो संकल्प लिए हैं उसके लिए युवा कांग्रेस का एक-एक बब्बर शेर कार्यकर्ता सड़क से लेकर सदन तक मजबूती से लड़ाई लड़ते रहेंगे।

बेगूसराय भगवानपुर संवाददाता गणेश प्रसाद की रिपोर्ट