भूमि संघर्ष को लेकर सीपीएम के कार्यकर्ता आरपार की लड़ाई की तैयारी में जुटी

 

डीएनबी भारत डेस्क

दौलतपुर कोठी की जमीन पर भूमाफियाओं के अतिक्रमण के खिलाफ सीपीएम आरपार की लड़ाई की तैयारी में जुटी है। अंग्रेज अधिकारी केपेस्टन के नाम से जमावन्दी वाली इस जमीन को भूमाफिया के अतिक्रमण से मुक्त कराने एवं इस जमीन पर गरीबो को बसाए जाने की मांग को लेकर सीपीएम कार्यकर्ता आगामी 9 जुलाई को प्रखंड मुख्यालय में धरना प्रदर्शन करेगी। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सीपीएम कार्यकर्ताओं की बैठक बुधवार को दौलतपुर गांव में हुई।

पूर्व उप प्रमुख व सीपीएम के अंचल मंत्री नेतराम यादव की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में भूमि संघर्ष को तेज करने का निर्णय लिया गया। खेतिहर मजदूर नेता अब्दुल कुदुस ने कहा कि भूमाफियाओं द्वारा दौलतपुर कोठी की जमीन पर अवैध कब्जा जमाकर चोरी छिपे उसकी खरीद बिक्री की जा रही है। वहीं दूसरी ओर प्रखण्ड के दर्जनों गरीब भूमिहीन परिवारों को बसने के लिए जमीन नहीं है। इन भूमिहीन परिवारों को बासगीत पर्चा देकर बसाने की मांग की प्रशासन से की जा रही है।

परन्तु स्थानीय प्रशासन मूकदर्शक बनी हुई है। इसको देखते हुए सीपीएम आगामी 9 जुलाई को धरना प्रदर्शन करेगी। इस बैठक में भूमि संघर्ष कमिटी के गठन किया गया। ललिता देवी को अध्यक्ष,पूजा देवी को सचिव एवं सुधा देवी को इस कमिटी के कोषाध्यक्ष बनाया गया। असगरी खातून,ममता देवी,चांदनी देवी, नानपरी देवी,हमीदा खातून,सिंहासन देवी,जंगली देवी आदि को इस कमिटी के सदस्य बनाया गया।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट