एनटीपीसी की तरफ से विद्यालय में कक्षा और शौचालय निर्माण के लिए किया गया भूमि पूजन

डीएनबी भारत डेस्क 

सीएसआर नीति के तहत सामुदायिक विकास गतिविधि अंतर्गत सोमवार को मध्य विद्यालय, चकबली में शौचालय कॉम्प्लेक्स और बीएसएस हाई स्कूल, राजवाड़ा में कक्षा-कक्ष के निर्माण हेतु भूमि पूजन किया गया। निर्माण एनटीपीसी बरौनी की सामुदायिक गतिविधियों के अंतर्गत किया जाएगा। उद्घाटन समारोह जिला कार्यक्रम अधिकारी जमाल मुस्तफा, महाप्रबंधक (परियोजना) मनोज दुबे और एनटीपीसी बरौनी के अधिकारियों की उपस्थिति में हुआ। संबंधित स्कूलों के शिक्षक, शिक्षा समिति के सदस्य और स्थानीय ग्रामवासी भी उत्साहपूर्वक सम्मिलित हुये।

कार्यक्रम की शुरुआत पारंपरिक तरीके से बुनियादी ढांचे की गतिविधि शुरू करने के पूर्व विधि विधान से हुयी। एनटीपीसी बरौनी अपने सामुदायिक विकास हस्तक्षेपों के तहत आसपास के समुदायों और क्षेत्र के लिए शैक्षिक उत्थान पर मुख्य ध्यान केंद्रित करता है। इसके तहत एनटीपीसी बरौनी आने वाले दिनों में आसपास के सरकारी स्कूलों में 16 शौचालय और 13 कक्षाओं का निर्माण करेगा। एनटीपीसी बरौनी कक्षाओं, चारदीवारी और शौचालय परिसरों के निर्माण द्वारा गुणवत्तापूर्ण शैक्षिक सेटअप को बढ़ावा देने की पुष्टि करता है। ये सीखने की जगह को और अधिक समावेशी बनाकर छात्रों के लिए शैक्षिक बुनियादी ढांचे को मजबूत करने में मदद करेंगे जो सीधे छात्रों के सीखने के स्तर को प्रभावित करते हैं।

शौचालयों के निर्माण से न केवल स्कूलों में छात्रों को लाभ होगा बल्कि उन्हें विभिन्न बीमारियों से भी बचाव होगा जिससे उपस्थिति प्रतिशत में सुधार होगा। परियोजना प्रमुख श रमाकांत पांडा के नेतृत्व में एनटीपीसी बरौनी, आस-पास के समुदाय के उत्थान के लिए विभिन्न विकास पहलों में संलग्न है।

बेगूसराय से धर्मवीर कुमार 

BegusaraibiharDNBDNB Bharat
Comments (0)
Add Comment