नालंदा: भीषण गर्मी में पानी की किल्लत से लोग परेशान, दर दर भटकने को मजबूर ग्रामीण

कतरीसराय प्रखंड के मैरा बरिठ पंचायत के रसलपुर गांव में पीएचईडी का मोटर है खराब, स्थानीय मुखिया ने पानी की समस्या दूर करने का दिया आश्वासन।

डीएनबी भारत डेस्क

कतरीसराय प्रखंड के मैरा बरीठ पंचायत के रसलपुर गांव में पिछले चार महीने से पानी की किल्लत से ग्रामीण जनता काफी परेशान है। पानी का दंश खेल रहे स्थानीय ग्रामीणों ने बताया की प्रचंड गर्मी के बीच इस महादलित गांव रसलपुर में पानी के लिए दर दर भटकना पड़ता है।

कभी खेतो में लगे ट्यूबवेल तो कभी पड़ोसी से पानी मांगकर रोज का दिनचर्या का काम पूरा होता है।ग्रामीणों ने बताया की पीएचईडी के द्वारा इस रसलपुर गांव में बोरिंग किया गया था लेकिन उसमे तकनीकी कारण से पिछले बीस दिनों से यह बोरिंग काम नहीं कर रहा है।

पानी की किल्लत से आम जनता पिछले चार महीनों से रसलपुर गांव के सैकड़ो महादलित पानी के लिए तरस रहे है। वही इस संबंध में पंचायत की स्थानीय मुखिया नीतू कुमारी ने मामले की गंभीरता से लेते हुए पीएचईडी को तुरंत खराब पड़े मोटर ठीक करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने बताया की पानी की किल्लत का मामले उनके संज्ञान में है पीएचईडी की लापरवाही के कारण लोगो को पानी की किल्लत हो रही है।उन्होंने आश्वासन दिया है की जल्दी ही इस समस्या का समाधान हो जाएगा और ग्रामीणों की पानी की किल्लत भी दूर होगा।

डीएनबी भारत डेस्क