बेगूसराय में भीषण गर्मी के साथ ही डायरिया का प्रकोप जारी, डायरिया से एक महिला समेत दो की मौत

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय में जारी इन दिनो अत्यधिक गर्मी के बीच अब लोगों की परेशानियां और बढ़ने लगी है और बेगूसराय में डायरिया ने भी अपना पांव पसारना शुरू कर दिया है। यूं तो बेगूसराय जिले के कई इलाके डायरिया से प्रभावित हैं तथा छिटपुट घटनाएं सामने आ रही है। लेकिन बीहट नगर परिषद क्षेत्र में डायरिया का प्रकोप अत्यधिक देखा जा रहा है। हालांकि इस बीच स्वास्थ्य विभाग ने भी पूरी तैयारी कर ली है और डायरिया से निजात पाने के लिए चिकित्सकों की एक टीम बनाई गई है।

मिली जानकारी के अनुसार बीहट क्षेत्र में तकरीबन दर्जन भर से अधिक लोग डायरिया की चपेट में है। बेगूसराय के सिविल सर्जन प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि अब तक डायरिया से एक महिला एवं एक बच्चे की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट मोड में है और लगातार प्रभावित इलाकों में कैंप कर रही है। सदर अस्पताल में भी डायरिया के मरीजों के लिए अलग से वार्ड बनाए गए हैं जहां गंभीर मरीजों को शिफ्ट किया जा रहा है और उनका समुचित इलाज किया जा रहा है ।

सिविल सर्जन ने बताया कि अत्यधिक गर्मी की वजह से इन दिनों बैक्टीरिया सबल हो जा रहे हैं जिससे कि डायरिया जैसी बीमारी सामने आ रही है । उन्होंने लोगों से साफ सुथरा जगह में खाना रखने सहित ताजा खाने खाने की भी सलाह दी है जिससे की डायरिया के प्रकोप को कम किया जा सके। फिलहाल जो भी हो लेकिन बेगूसराय स्वास्थ्य विभाग के द्वारा डायरिया से लड़ने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। स्वास्थ्य कर्मियों की टीम लगातार जगह-जगह घूम कर लोगों को जागरुक भी कर रही है एवं मरीज का उचित इलाज भी कर रही है।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धरमवीर कुमार की रिपोर्ट