बछवाड़ा के उच्च विद्यालय नारेपुर में चार भवन व दो शौचालय निर्माण का विधायक ने किया शिलान्यास

नारेपुर हाई स्कूल मे़ छात्रों की संख्या अधिक होने के कारण समग्र शिक्षा योजना के तहत लगभग पच्चास लाख रुपये की लागत से चार भवन व दो शौचालय दिया गया है। और जल्द ही भवन निर्माण के बाद इस भवन में पुस्तकालय, कम्प्यूटर समेत अन्य कार्य किया जाएगा।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिले के बछवाड़ा प्रखंड मुख्यालय स्थित राजकीय उच्च विद्यालय नारेपुर प्लस टू विद्यालय के प्रांगन में बुधवार को चार भवन व दो शौचालय निर्माण का शिलान्यास स्थानीय विधायक सुरेन्द्र मेहता के द्वारा नारियल फोर कर किया गया। शिलान्यास के दौरान विद्यालय प्रबंध कमिटी के सदस्य,विद्यालय के प्रधानाध्यापक समेत शिक्षक मौजूद थे।

शिलान्यास के दौरान स्थानीय विधायक ने कहा कि विद्यालय के गरीमा को बचाये रखने के लिए हमलोगो का कर्तव्य है कि विद्यालय के विकास कार्य में सहयोग करें। नारेपुर हाई स्कूल मे़ छात्रों की संख्या अधिक होने के कारण समग्र शिक्षा योजना के तहत लगभग पच्चास लाख रुपये की लागत से चार भवन व दो शौचालय दिया गया है। जिसका शिलान्यास किया गया। जल्द ही भवन निर्माण के बाद इस भवन में पुस्तकालय, कम्प्यूटर समेत अन्य कार्य किया जाएगा। जिससे स्थानीय छात्रों को शिक्षा ग्रहण करने में सहुलियत होगी। उन्होने कहा कि बच्चे ही देश के भविष्य होते हैं, बच्चों को आगे बढ़ने का शिक्षा ही एक मात्र साधन है, शिक्षा के बिना कोई व्यक्ति पुर्ण नहीं होता।

शिलान्यास के दौरान उन्होंने कहा कि विधायक योजना से दो अतिरिक्त भवन दी जायगी। वही विद्यालय भूमिदाता सदस्य सह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशिशेखर राय ने कहा कि विद्यालय में लगभग दो हजार छात्र- छात्राएं विद्यालय में नामांकित है लेकिन विद्यालय में भवन की संख्या कम रहने के कारण शैक्षणिक कार्य में काफी परेशानी हो रही है। लेकिन नये भवन का निर्माण से छात्रों को शैक्षणिक कार्य में सुविधा मिलेगा।

मौके पर विद्यालय के एचएम श्रीकृष्ण चौधरी,जेई प्रभात कुमार प्रभाकर,साहित्यकार डॉ शैलेन्द्र शर्मा त्यागी,प्रेम शंकर राय,मोहन झा, रविन्द्र कुमार राय,धीरेन्द्र राय समेत विद्यालय के शिक्षक शिक्षिका मौजूद थे।

बेगूसराय बछवाड़ा से सुजीत कुमार की रिपोर्ट