बेगूसराय में भ्रष्ट पदाधिकारी पर एक्शन नहीं लिया जाता और भ्रष्ट पदाधिकारी माफिया से गठजोड़ कर अवैध कमाई में लगे हुए हैं:- विजय सिन्हा

 

बेगूसराय आज जंगल राज और गुंडाराज के आगोश में चला गया है, जबकि बिहार की यह एक महत्वपूर्ण औद्योगिक नगरी है ।

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय-अपने एक दिवसीय दौरे पर बेगूसराय पहुंचे नेता प्रतिपक्ष के विजय सिन्हा ने बिहार सरकार एवं बेगूसराय जिला प्रशासन पर जमकर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि बेगूसराय आज जंगल राज और गुंडाराज के आगोश में चला गया है । जबकि बिहार की यह एक महत्वपूर्ण औद्योगिक नगरी है । बड़ी-बड़ी घटनाओं के बाद भी सरकार के द्वारा यहां पर भ्रष्ट पदाधिकारी पर एक्शन नहीं लिया जाता और भ्रष्ट पदाधिकारी माफिया से गठजोड़ कर अवैध कमाई में लगे हुए हैं।

उन्होंने घटना का जिक्र करते हुए कहा कि एक वर्ष पूर्व बेगूसराय जिले के बछवारा से लेकर चकिया तक अपराधियों ने सीरियल फायरिंग की घटना को अंजाम दिया था लेकिन उस मामले में भी पुलिस के द्वारा लीपा पोती की गई और सही अपराधियों को छोड़कर निर्दोष लोगों को फसाया गया। जबकि उक्त घटना में शराब के टैंकर को जिले से बाहर निकालने के लिए घटना को अंजाम दिया गया था । यही वजह है कि आज शराब माफिया और पुलिस की गठजोड़ की वजह से आज शराब माफियाओं के द्वारा बेगूसराय में एक दरोगा की कार से रौंद कर हत्या कर दी गई।

वहीं बेगूसराय में लगातार डकैती की घटनाएं सामने आ रही हैं, चिकित्सकों से रंगदारी मांगी जा रही है, दिनदहाड़े ज्वेलर्स की दुकान को लूट लिया जाता है। हद तो यह है कि अब आम लोग अपराधियों से अधिक पुलिस से खौफ खा रहे हैं और डर की वजह से थाने तक जाने से भी कतरा रहे हैं । आलम यह है कि एक साल के अंदर बेगूसराय में एक दर्जन से अधिक रेप एवं बलात्कार की घटनाएं हुई जिनमें दो गैंग रेप भी शामिल हैं। लेकिन पुलिस इन सारे मामलों में निष्क्रिय साबित हुई है।

सवाल उठाते हुए विजय सिंहा ने कहा कि आखिर ऐसी क्या वजह है की इतनी वारदातों के बावजूद भ्रष्ट पुलिस पदाधिकारी पर करवाई तो दूर उनका तबादला भी नहीं किया जा रहा। उन्होंने आश्वासन देते हुए लोगों से अपील की की ऐसे जो भी पुलिस पदाधिकारी हैं जो भ्रष्ट हैं लोग उन पर न्यायालय में जाकर एफआईआर करें और जब बिहार में सत्ता परिवर्तन होगा तो ऐसे लोगों पर भाजपा जरूर कार्रवाई करेगी।

साथ ही साथ उन्होंने गोपालगंज सहरसा एवं बिहार के अन्य जगहों पर हुए आपराधिक मामलों का भी जिक्र किया और कहा कि कामो बेस यह आलम पूरे बिहार की है । इससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बिहार में शराब माफियाओं और पुलिस प्रशासन की गठजोड़ चल रही है ,बिहार में जंगल राज-2 की वापसी हो चुकी है । लेकिन बीजेपी इन मामलों पर शांत नहीं बैठेगी। वहीं पत्रकारों के द्वारा पूछे जाने पर कि नीतीश कुमार अगर एनडीए में आना चाहे तो क्या उन्हें जगह मिलेगी, इसका जवाब देते हुए विजय सिंहा ने कहा कि भाजपा सिर्फ सत्ता की राजनीति नहीं करती।

भाजपा विकास की राजनीति करती है और इतिहास गवाह है कि अधिक समर्थन रहने के बावजूद भी भाजपा ने सदैव दूसरों को मुकुट पहनाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सीधा-सीधा कहना है कि गरीबी, किसान, महिलाओं के उत्थान को लेकर जो काम करेगा उसे ही भाजपा समर्थन करेगी । नीतीश कुमार को सुशासन के लिए एनडीए में लाया गया था लेकिन आज वह कुशासन की गोद में बैठकर दुशासन बन गए हैं इस बात का फैसला जनता करेगी।

डीएनबी भारत डेस्क