हरे राम हरे कृष्ण, गोविंद हरे गोपाल हरे हरे से गुंजायमान है पूरा कल्पवास व श्रद्धालुओं से गुलजार हो रहा है सिमरिया धाम

प्रत्येक दिन दिन में दो बार लगती है संतों की पंगत

डीएनबी भारत डेस्क

हरे राम हरे कृष्ण, गोविंद हरे गोपाल हरे से गुंजायमान और श्रद्धालुओं से इन दिनों सिमरिया धाम और सिमरिया धाम में कल्पवास मेला क्षेत्र में बने खालसा गुलजार हो रहा है। वहीं प्रतिदिन की भांति सोमवार को संत महन्त बौआ हनुमान जी के खालसा में दूर्गा, लक्ष्मी, सरस्वती आदि कल्पवासियों व श्रद्धालुओं हर पल पल-पल भगवत भजन, संध्या, आरती, संकृतन, साधना व जप-तप और खालसा के मुख्य मंडप का परिक्रमा करने में लीन थी ं‌।

वहीं संत महन्त बौआ हनुमान जी महाराज ने कहा की कल्पवास करने के यहां पधारे हुए तथा साधना के लिए आए हुए संतों का प्रतिदिन नियमित रूप से दो समय पंगत लगाई जाती है। जिस दौरान खालसा में कल्पवास कर रहे लोगों द्वारा संत सेवा किया जाता है। यह समस्त क्षेत्र भक्तिमय के रस से सराबोर हो रहा है। उन्होंने कहा सोमवार से खालसा का नित्य पंच परिक्रमा आरम्भ कर दिया गया है।

जिसमें आस-पास के सभी खालसों का संत महन्त शामिल होते हैं और परिक्रमा कर पुण्य का भागी बनते हैं। उन्होंने कहा परिक्रमा करने में उठे एक पग 100 अश्वमेध यज्ञ के समान फलदाई होता है। आगे उन्होंने कहा सन्त के केवल दर्शन मात्र से करोड़ों जन्मों के पापों का नष्ट हो जाता है। कलयुग के इस कलि काल में हरी का नाम सर्वोपरि माना गया है। इसका भजन मानव को हर पल पल-पल करना चाहिए।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धरमवीर कुमार की रिपोर्ट