बछवाड़ा में आज से रुकने लगी भागलपुर – जयनगर एक्सप्रेस, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने…

डीएनबी भारत डेस्क 

हाजीपुर कटिहार एवं समस्तीपुर कटिहार रेल खंड के महत्वपूर्ण स्टेशन बछवाड़ा जंक्शन का समुचित विकास के बावजूद ट्रेनों के ठहराव नहीं रहने से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था लेकिन स्थानीय सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के प्रयास के बाद आज से भागलपुर जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस का ठहराव बछवारा जंक्शन पर दिया गया। इसको लेकर स्थानीय लोगों में काफी खुशी भी देखी जा रही है। मौके पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बेगूसराय के विधायक कुंदन सिंह, बछवाड़ा के विधायक सुरेंद्र मेहता एवं राज्यसभा सांसद के राकेश सिन्हा के प्रतिनिधि के रूप में बलराम सिंह मौके पर उपस्थित थे। जिन्होंने हरी झंडी दिखाकर बछवारा जंक्शन से भागलपुर – जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस को रवाना किया।

हालांकि अभी भी लोगों का कहना है कि जिस ढंग से प्लेटफार्म एवं स्टेशन का विकास किया गया है उस हिसाब से यहां ट्रेनों का ठहराव नहीं है। साथ ही लोगों ने बलिया सियालदह, जनहित एक्सप्रेस, अवध आसाम एक्सप्रेस एवं हाजीपुर रूट से चलने वाली गाड़ियों के ठहराव के लिए रेल प्रशासन एवं केंद्रीय मंत्री से अपील की है। साथ ही साथ तिलरथ से चलकर जमालपुर तक जाने वाली डेमू सवारी गाड़ी को बछवारा से जमालपुर तक चलाने की मांग की है। भौगोलिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो मुंगेर प्रमंडल का अंतिम प्रखंड बछवारा जंक्शन है और इस दृष्टिकोण से उक्त गाड़ी का विस्तार यहां तक होना चाहिए जिससे कि मुंगेर आने जाने वाले लोगों की समस्याएं कम हो सके।

स्थानीय सांसद सह केंद्रीय मंत्री ने आश्वासन भी दिया है कि बहुत जल्द रेल मंत्रालय को यात्री सुविधाओं को देखते हुए मांग की जाएगी। दरअसल लंबे समय से स्थानीय रेल यात्रियों के द्वारा भागलपुर – जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की मांग की जा रही थी और आज लोगों का सपना पूरा हुआ इसको लेकर आम लोगों में काफी खुशी भी देखी जा रही है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा की नरेंद्र मोदी की सरकार में रेल किराया में वृद्धि ना करते हुए यात्रियों की सुविधा एवं रेलवे विस्तार का कार्य किया गया है जो अपने आप में एक उदाहरण साबित हो रहा है। बेगूसराय जिले के 5 स्टेशनों को अमृत महोत्सव के तहत समुचित विकास के लिए चिन्हित किया गया है और इस पर काम भी शुरू कर दिया गया है

। जल्द ही यात्रियों को इसकी सुविधा मिलने लगेगी केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के आश्वासन के बाद लोगों के द्वारा भी उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही बछवाड़ा जंक्शन का विकास होगा और यहां पर विभिन्न ट्रेनों का ठहराव संभव हो सकेगा।

बछवाड़ा, बेगूसराय से सुजीत कुमार