बीईओ ने प्रखंड के कई विद्यालयों का किया निरीक्षण, शिक्षकों को दिए आवश्यक निर्देश

डीएनबी भारत डेस्क 

मंसूरचक प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सुनील कुमार राय ने बुधवार को आधा दर्जन से अधिक विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने शिक्षकों से विद्यालय में पठन-पाठन की स्थिति में सुधार लाने सहित अन्य निर्देश दिए। वे सबसे पहले उर्दू मध्य विद्यालय आलमचक पहुंचे। वहां उन्होंने उपस्थित शिक्षकों से समय से बच्चों को विद्यालय में लाने को कहा।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने शिक्षकों से कहा कि जो बच्चे विद्यालय नहीं आते हैं उसके घर जाकर अभिभावकों को प्रेरित करें। विद्यालय में उपस्थिति बढ़ाने के लिए शिक्षकों को बच्चों तथा अभिभावकों से संपर्क रखना जरूरी है। कुछ अन्य विद्यालयों में भी गये। उन्होंने विद्यालय के शिक्षकों तथा प्रधानाध्यापक से कहा कि साफ-सफाई और समय से कक्षा का संचालन करना शिक्षकों की जिम्मेवारी है। कक्षा संचालन में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उर्दू मध्य विद्यालय आलमचक में कुछ देर के लिए बच्चों के कक्षा का भी संचालन किया। निरीक्षण के बाद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि दोपहर के भोजन में गुणवत्ता मेनू का पालन, समय से कक्षा का संचालन, विद्यालय में साफ-सफाई की नियमित जांच की जाएगी। इसके लिए प्रधानों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। ऊपर से मिले निर्देश को निचले स्तर तक लागू कराने के लिए प्रत्येक दिन विद्यालय की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान यदि किसी विद्यालय में गड़बड़ी मिलती है तो वहां के प्रधान तथा अन्य के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही होगी।

मंसूरचक, बेगूसराय से आशीष भूषण 

Comments (0)
Add Comment