खगड़िया:बेलदौर विधान सभा क्षेत्र के सहरौन में मतदाताओं ने किया था वोट का बहिष्कार, पुनर्मतदान 10 मई को

 

 

डीएनबी भारत डेस्क

खगड़िया के सदर एसडीओ अमित अनुराग सहरौन गांव पहुंच ग्रामीणों को वोट करने हेतु समझाया, ग्रामीणों ने एसडीओ की किया आश्वस्त बेलदौर विधान सभा क्षेत्र के सहरौन में मतदाताओं ने किया था वोट का बहिष्कार, पुनर्मतदान 10 मई को नाव पर सवार हो एसडीओ अमित अनुराग एवं अन्य अधिकारी पहुंचे गांव इस संसदीय क्षेत्र के बेलदौर विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत सहरौन ग्राम में पिछले दिनों ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं को लेकर वोट का बहिष्कार किया।

विगत 07 मई को मतदान केन्द्र संख्या 182 तथा 183 पर मतदाताओेंं ने मतदान नहीं किया। केन्द्र पर ईवीएम तोड़फोड़ कर उत्पात मचाया। ज़िला प्रशासन द्वारा लगभग तीन, चार सौ अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज की गई। चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया और आगामी 10 मई को पुनर्मतदान कराने का आदेश निर्गत किया। पुनर्मतदान, शांतिपूर्वक हो इसके लिए ज़िला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी अमित कुमार पांडे ने सदर अनुमंडल पदाधिकारी, खगड़िया अमित अनुराग को सहरौन गांव जाकर ग्रामीणों को अधिक से अधिक वोट करने के लिए समझाने हेतु निर्देशित किया।

आदेशानुसार, एसडीओ अमित अनुराग सहरौन ग्राम पहुंचे। खगड़िया से सहरौन ग्राम तक पहुंचने में एसडीओ अमित अनुराग एवं अन्य अधिकारियों को नाव की भी सवारी करनी पड़ी। उन्होंने मध्य विद्यालय, सहरौन में ग्रामीण चौपाल लगाकर ग्रामीणों को वोट की महत्ता पर प्रकाश डाला, उन्हें समझाया और उनके प्रश्नों का ज़बाब भी दिया। एसडीओ के आश्वासन पर ग्रामीणों ने एसडीओ अमित अनुराग को आश्वस्त किया कि हमलोग जरुर 10 मई को पुनर्मतदान के दिन मतदान करेंगे।

सदर अनुमंडल पदाधिकारी, खगड़िया अमित अनुराग के साथ साथ गांव पहुंचने वाले अधिकारियों में प्रमुख थे अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, खगड़िया मुकुल कुमार आनंद, अनुमंडल पदाधिकारी, गोगरी, डीसीएलआर गोगरी, डीएसपी, मौजूदगी हुई ।

खगड़िया संवाददाता राजीव कुमार की रिपोर्ट