बेगूसराय में छात्रों से करवाया जा रहा कीचड़ में ये काम, ग्रामीणों ने लगाए प्रबंधन पर…

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय के भगवानपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बनवारीपुर गांव स्थित मध्य विद्यालय के परिसर में छात्रों के द्वारा पठन पाठन करने के बदले मजदूरी जैसे कार्य करवाने का मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार भगवानपुर प्रखंड क्षेत्र में हो रहे बारिश के दौरान ही मध्य विद्यालय बनवारीपुर के परिसर में शिक्षकों की मौजूदगी में छात्रों से कीचड़ में ईंट बिछाने का काम करवाया जा रहा था जो कहीं न कहीं छात्रों के सुरक्षा को लेकर गांव में चर्चा का विषय बना हुआ है।

लोगों का कहना है कि विद्यालय परिसर में छात्रों से इस तरह का कार्य करवाया जा रहा है जो कि विद्यालय प्रबंधन की घोर लापरवाही है। वहीं इसकी जानकारी मिलते ही पंसस रिंकू देवी ने विद्यालय प्रबंधन के ऊपर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि विद्यालय परिसर में शिक्षकों की मौजूदगी में छात्रों के द्वारा इस तरह का कार्य किया जा रहा है। बच्चों की सुरक्षा घोर चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि उक्त विद्यालय परिसर में मनरेगा के तहत फिसलन वाली मिट्टी डाल कर छोड़ दिया गया है जिससे बारिश के मौसम में छात्र छात्राओं सहित शिक्षकों को भी विद्यालय आने जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की कि विद्यालय के लापरवाह शिक्षक व मनरेगा कर्मियों के विरुद्ध करवाई की जाए। इधर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका किरण कुमारी ने मामले को लेकर कुछ बोलने से परहेज कर रही हैं। इस संबंध में प्रखंड परियोजना प्रबंधक विवेक कुमार ने बताया है कि मध्य विद्यालय बनवारीपुर के स्कूल में बच्चों से ईट बिछाने का कार्य करवाया जा रहा है। यह मामला मेरे संज्ञान में आया है और इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच का आदेश दिया गया है। जांच में जो दोषी पाए जाएंगे उसे पर कार्रवाई की जाएगी।

BegusaraiBegusarai newsbiharBihar newsDm begusaraiDNBDNB Bharateducationeducation departmentschoolstudents