बेगूसराय की छात्रा का नेशनल सेपक टकरा प्रतियोगिता के लिए चयन, 5 सदस्यीय बिहार की टीम में चयनित

बीहट की छात्रा सुहाना कुमारी का चयन दिल्ली में आयोजित 67 वीं राष्ट्रीय विद्यालय सेपक टकरा के लिए किया गया है। नेशनल स्कूली गेम में सेपक टेकरा रेगु इवेंट के लिए बिहार की 5 सदस्यीय टीम घोषित

डीएनबी भारत डेस्क 

दिल्ली में आयोजित 67वीं राष्ट्रीय विद्यालय सेपक टकरा के लिए बेगूसराय से मध्य विद्यालय बीहट की छात्रा सुहाना कुमारी का चयन किया गया है। इस खेल में पहली बार बेगूसराय से किसी खिलाड़ी का चयन बिहार टीम में किया गया। आगामी 17 से 21 दिसंबर तक फोर्स स्पोर्ट्स कंप्लेक्स न्यू दिल्ली मे होगा। बिहार टीम के कोच के रूप मे पंकज कुमार शामिल है। सेपक टकरा खेल में वॉलीबॉल की तरह दोनों टीमों के बीच नेट लगा होता है तथा बॉल को एक-दूसरे के पाले में गिराने की कोशिश होती है, लेकिन यहां हाथ का इस्तेमाल बिल्कुल नहीं होता है।

हाथ की जगह यहां पैर अथवा सिर या शरीर के अन्य हिस्से इस्तेमाल किए जाते हैं। इस खेल में खिलाड़ी लगातार हवा में उछलते हुए पैरों से बॉल को हिट करते नजर आते हैं। यह जानकारी बेगूसराय सेपक टकरा जिला कोच विकाश कुमार ने दी है। मध्य विद्यालय बीहट के प्रधानाध्यापक रंजन कुमार, वरिष्ठ अध्यापिका अनुपमा सिंह तथा क्रीड़ा अध्यापक नूतन कुमारी ने इस चयन पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा इस साल नेशनल गेम के लिए प्रथम चयन है, हमारे बच्चे बेहतर कर रहे हैं आगे और अधिक बेहतर के लिए निरंतर प्रयासरत रहें। उपलब्धियों के लिए हम शुभकामनाएं देते हैं कि राष्ट्रीय स्पर्धा में श्रेष्ठतम परिणाम लेकर लौटे।