बेगूसराय स्टेशन पर एक फर्जी टीटीई को रेल पुलिस ने किया गिरफ्तार

फर्जी सीबीआई आईकार्ड दिखाकर रेल यात्रियों से कर रहा था वसूली, ट्रेन में सफर कर रहे रेल के विरोध पर जीआरपी पुलिस ने किया गिरफ्तार।

फर्जी सीबीआई आईकार्ड दिखाकर रेल यात्रियों से कर रहा था वसूली, ट्रेन में सफर कर रहे रेल के विरोध पर जीआरपी पुलिस ने किया गिरफ्तार।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय के रेलवे स्टेशन पर उस वक्त अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। जब एक फर्जी टीटीई को रेल थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया। बताया जाता है कि युवक के पास सीबीआई का फर्जी आईकार्ड था। और उसी को दिखाकर वह ट्रेन में टिकट चेक कर रहा था। टिकट नहीं दिखाने वाले यात्रियों से मनमानी तरीके से रुपया वसूली कर रहा था।

वहीं एक यात्री को जबरन धौंस दिखाते हुए कहा की जनहित एक्सप्रेस का टीटीई  हूं। जबकी ट्रेन कोसी एक्सप्रेस था। इससे यात्रियों को शक हुआ और उसे पकड़ लिया। पकड़ने के बाद युवक भागने का कोशिश करने लगा। लेकिन यात्री चिल्लाना शुरू कर दिया और इसके बाद बेगूसराय जीआरपी थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर उस युवक को खदेड़ कर पकड़ लिया।

फिलहाल जीआरपी थाना की पुलिस युवक को पूछताछ करने के दौरान उसके पर्स की तलाशी ली गई तो उसके पास से सीबीआई का फर्जी आईकार्ड मिला। पूछताछ में युवक ने बताया कि फर्जी टीटीई बन कर टिकट चेक करते हैं। इस दौरान पूछताछ में युवक ने कहा कि मुंबई रूट पर पिछले 2 माह से अवैध कमाई कर रहे थे।

वहीं युवक ने जीआरपी थाना पुलिस को पूछताछ के दौरान गुहार लगाते हुए कहा कि प्लीज माफ कर दीजिए आगे से अब यह गलती नहीं करूंगा। वहीं युवक के द्वारा बताया गया कि अगर दोबारा ऐसा गलती होगा तो कठोर से कठोर मुझे सजा दिया जाए। वहीं रेल थाने के पुलिस ने बताया है कि ट्रेन संख्या 18698 कोशी एक्सप्रेस में जनरल बोगी में टिकट चेकिंग कर रहा था टीटीई की हरकत देख यात्रियों ने उल्टे फर्जी टीटीई से ही पूछताछ शुरू कर दी जिसमें फर्जी टीटीई का मामला सामना आने पर यात्रियों बेगूसराय स्टेशन पर शोर मचाते हुए जीआरपी पुलिस से उसे पकड़वाया।

वहीं जीआरपी पुलिस के द्वारा आरोपी फर्जी टीटीई युवक से पूछताछ के दौरान यह बड़ा खुलासा हुआ। बताते चलें कि फर्जी टीटी युवक की पहचान नालंदा जिला के थाना छबीलापुर के मेंजेठ निवासी चंद्रदेव पासवान के पुत्र विक्रम कुमार के रूप में हुई है। बेगूसराय जीआरपी थानाध्यक्ष अखिलेश्वर शर्मा ने बताया कि फर्जी टीटी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपी पिछले 2 महीने से फर्जी तरीके से टिकट चेक कर रहा था। उसके पास से सीबीआई का फर्जी आई कार्ड भी मिला है।

साथ ही उसके पास से टिकट बनाने वाले रसीद का बंडल, मोबाइल, कॉलेज का आई कार्ड, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो एवं सीबीआई का एक फर्जी आईकार्ड बरामद किया गया है। फिलहाल पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि कोसी एक्सप्रेस ट्रेन दो नंबर प्लेटफार्म पर पहुंचने के साथ ही फर्जी टीटी को यात्रियों के द्वारा पकड़कर चिल्लाना शुरू कर दिया। चिल्लाने की आवाज सुनकर वहां पर मौजूद पुलिसकर्मी उसे हिरासत में लिया था।

बेगूसराय संवाददाता सुमित कुमार बबलू

Begusarai#indianrailways