बेगूसराय पुलिस ने अपराध की योजना बना रहे 03 अपराधी को 02देशी कट्टा और जिंदा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार

बेगूसराय जिला के लाखो थाना क्षेत्र अंतर्गत एक व्यवसायी से 10 लाख रूपया फिरौती के लिए अपहरण के बाद हत्या की योजना बना रहे तीन अपराधी को बेगूसराय एसपी योगेंद्र कुमार के निर्देश पर गिरफ्तार किया गया।

बेगूसराय जिला के लाखो थाना क्षेत्र अंतर्गत एक व्यवसायी से 10 लाख रूपया फिरौती के लिए अपहरण के बाद हत्या की योजना बना रहे तीन अपराधी को बेगूसराय एसपी योगेंद्र कुमार के निर्देश पर गिरफ्तार किया गया।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय में एक व्यवसाई की 10 लाख रुपए के लिए अपहरण के बाद हत्या की योजना बना रहे तीन अपराधी को बेगूसराय पुलिस कप्तान योगेन्द्र कुमार के निर्देश पर स्पेशल टीम ने 3 अपराधी को गिरफ्तार किया है। और तीनो अपराधी के पास से पुलिस ने दो देशी कट्टा और जिन्दा कारतूस भी बरामद किया है।

यह जानकारी बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने एक प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी दी है। इन अपराधियों की गिरफ्तारी लाखो सहायक थाना क्षेत्र से हुई है। आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि लाखो थाना क्षेत्र और बलिया थाना क्षेत्र के कुछ अपराधी जो हाल ही में संगीन धाराओं में जेल से छूट कर बाहर आए हैं। किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

सूचना के सामने आने के बाद जब इसकी जांच पड़ताल की गई तो मामला सही पाया गया। इसके बाद एक टीम का गठन किया गया और इन अपराधियों की गिरफ्तारी की गई की है। एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों का मुख्य सरगना मोनू सिंह है जो बलिया निवासी है जो 6 महीना पहले जेल से छूटा है।

इस अपराधी पर तकरीबन 6 आपराधिक मामले दर्ज हैं।गिरफ्तार अपराधी ने अपना अपराध स्वीकार किया है। जिसके निशानदेही पर दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तारी की गई है जिसका नाम शिवम कुमार और चुनु सिंह है जो लाखो सहायक थाना क्षेत्र का निवासी है।

शिवम और चुन्नी का जिस व्यवसाई के अपहरण करने की योजना थी उसके आने-जाने और उनके फाइनेंशियल स्थिति की जानकारी रख रहा था। लेकिन इसके पहले जब पुलिस की जानकारी मिली तो पुलिस ने इनको गिरफ्तार कर लिया है एसपी ने बताया कि इस व्यवसायी का अपहरण किया जाना था। उस मामले में भी पूछताछ की गई है तो उसने भी यह बात स्वीकार की है।

बेगूसराय संवाददाता सुमित कुमार बबलू

Begusarai