बेगूसराय पुलिस ने चर्चित सूरज हत्याकांड मामले का 48 घंटे में किया उद्भेदन, सभी आरोपी गिरफ्तार

बेगूसराय जिला के मटिहानी थानाक्षेत्र अंतर्गत सिहमा गांव में प्रेम प्रसंग मामले में लड़की के पिता ने रची थी सूरज के हत्या की साजिश।

बेगूसराय जिला के मटिहानी थानाक्षेत्र अंतर्गत सिहमा गांव में प्रेम प्रसंग मामले में लड़की के पिता ने रची थी सूरज के हत्या की साजिश।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय में चर्चित सूरज कुमार हत्याकांड मामले को पुलिस ने 48 घंटे में सुलझा लिया है। पुलिस के अनुसार प्रेम प्रसंग में ही इस घटना को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने घटना में संलिप्त सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पूरा मामला मटिहानी थाना क्षेत्र के सिहमा गांव की है।

पुलिस के अनुसार सिहमा गांव निवासी मृतक सूरज कुमार का अपने ही गांव की एक लड़की से लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था और पूर्व में वह लड़की सूरज के कुमार के साथ एक बार भाग भी गई थी। लेकिन बाद में लड़की के परिजनों ने लड़की को बरामद कर लिया था और तभी से लड़की के पिता अमित कुमार के द्वारा सूरज कुमार के हत्या की साजिश की जा रही थी।

इसी क्रम में लड़की के पिता ने आरोपी रोहित कुमार के पिता से संपर्क किया तथा तीन लाख रुपए में सूरज कुमार की हत्या की सुपारी दी। तत्पश्चात रोहित कुमार के पिता ने अपने पुत्र को सूरज से दोस्ती होने का लाभ उठाकर अलाव स्थित एक चिमनी भट्ठे पर बुलाने के लिए कहा जहां रोहित कुमार काम करता था।

फिर रोहित कुमार ने विश्वास में लेकर सूरज कुमार को चिमनी भट्टे पर बुलाया तथा गले में फंदा डालकर उसकी हत्या कर दी और फिर साक्ष्य छुपाने के लिए अपने एक रिश्तेदार चुनचुन की गाड़ी से उसे बहियार में ले जाकर फेंक दिया। मंगलवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली थी कि सिहमा इलाके में एक युवक का शव सरी गली अवस्था में फेंका हुआ है तत्पश्चात इस सूचना के आधार पर पुलिस वहां पहुंची और फिर मृतक की शिनाख्त सिहमा निवासी सूरज कुमार के रूप में की गई।

तत्पश्चात पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस एवं अन्य संसाधनों के द्वारा उक्त मामले की जांच शुरू की और फिर कुल मामला प्रेम प्रसंग में हत्या का निकल कर सामने आया। बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा है कि उक्त मामले में सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है साथ ही साथ घटना में प्रयुक्त गाड़ी एवं रस्सी का फंदा सहित अन्य सामान भी बरामद कर लिया गया है। आरोपियों ने अपना अपराध भी स्वीकार कर लिया है, पुलिस जल्द से जल्द चार्जशीट दाखिल कर सभी आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाएगी।

बेगूसराय संवाददाता सुमित कुमार बबलू

Begusarai