बेगूसराय का 50 हजार इनामी कुख्यात अपराधी बटोहिया पुलिस मुठभेड़ में ढ़ेर

बेगूसराय जिला के मटिहानी थाना क्षेत्र अंतर्गत आकाशपुर गांव में एसटीएफ एवं बेगूसराय पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में कुख्यात अपराधी विवेक कुमार उर्फ बटोहिया मारा गया। वहीं उक्त कार्यवाई में अपराधियों द्वारा की जा रही फायरिंग में मटिहानी थानाध्यक्ष विवेक भारती एवं एक एसटीएफ जवान के घायल होने की सूचना।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय पुलिस एवं एसटीएफ के द्वारा बेगूसराय जिला के मटिहानी थाना क्षेत्र में की गई कार्रवाई में 50 हजार का इनामी कुख्यात अपराधी बटोहिया का गुरूवार को पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने की सूचना मिल रही है। उक्त अपराधी पर बटोहिया पूर्व सैनिक व उनके पुत्र की हत्या सहित कई संगीन अपराध का आरोपी था।

बताया जाता है कि पुलिस एवं अपराधियों के बीच हुए इस मुठभेड़ में मटिहानी थानाध्यक्ष विवेक भारती को पैर में गोली लगी है जबकि एसटीएफ के एक जवान संतोष कुमार के हाथ में गोली लगी है। बताया जा रहा है कि बेगूसराय पुलिस और एसटीएफ को मटिहानी थाना क्षेत्र के आकाश पुर गांव में कुख्यात बदमाश बटोहिया के छुपे होने की गुप्त सूचना मिली थी।

जिसके बाद एसटीएफ एवं मटिहानी थानाध्यक्ष विवेक भारती के नेतृत्व में पुलिस ने उक्त स्थल की घेराबंदी कर ली। अपराधियों को जैसे ही इसकी भनक लगी तो कुख्यात बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। जबाबी कार्रवाई में पुलिस की ओर से भी फायरिंंग की गई।

वहीं इस संबंध में जिला पुलिस कप्तान योगेन्द्र कुमार ने बताया कि 27 अप्रैल को सहायक थाना सिंघौल क्षेत्र अन्तर्गत अकाशपुर गांव में 50 हजार का ईनामी कुख्यात अपराधी विवेक कुमार उर्फ बटोही की गिरफ्तारी के लिए मटिहानी थाना एवं एसटीएफ बिहार की टीम के द्वारा छापेमारी की गई।

छापेमारी के क्रम में अपराधकर्मी विवेक कुमार उर्फ बटोही के द्वारा पुलिस एवं एसटीएफ टीम पर फायरिंग की जाने लगी। जबाबी कार्रवाई में कुख्यात अपराधकर्मी विवेक कुमार उर्फ बटोही गोली लगने के कारण जख्मी हो गया। जिसे इलाज हेतु सदर अस्पातल बेगूसराय ले जाया गया है।

वहीं अपराधकर्मी विवेक कुमार उर्फ बटोही के पास से एक लोडेड कार्बाइन गन एवं एक लोडेड पिस्टल बरामद किया गया है। वहीं घटना की जानकारी जैसे ही लोगों को मिली तो भारी संख्या में घटनास्थल पर भीड़ जुट गई। वहीं जिला मुख्यालय से बड़ी संख्या में पुलिस बल को भेजा गया है। स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में बताई जा रही है।

बताते चलें कि भाजपा नेता सह आर्मी के पूर्व जवान विजय सिंह तथा उनके पुत्र की हत्या का आरोपी तथा दर्जनों कांड का अभियुक्त बटोहिया को पुलिस को तालाश थी। सोनापुर के विजय सिंह की आठ महीने पहले तब हत्या कर दी गई थी जब वह पुत्र की रामदीरी में हुई हत्या की गवाही देने वाला थे।

Begusarai