बेगूसराय में 6 महीने के नवजात बच्चे की आग से जलकर मौत, दर्जनों घर जलकर खाक

बेगूसराय जिला के डंडारी थाना क्षेत्र के बलहा वार्ड नंबर 9 की घटना।

बेगूसराय जिला के डंडारी थाना क्षेत्र के बलहा वार्ड नंबर 9 की घटना।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय में आग का कहर एक बार फिर देखने को मिला जहां आग लगने से 1 दर्जन से अधिक घर जलकर राख हो गया। साथ ही साथ इस अगलगी में घर में सो रहे नवजात 6 महीने की बच्ची की भी जिंदा जलकर मौत हो गई। इस मौत की घटना के बाद गांव में हाहाकार मच गया। वहीं परिजनों में कोहराम मच गया।

घटना डंडारी थाना क्षेत्र के बलहा वार्ड नंबर 9 की है। मृत मासूम बच्ची की पहचान बलहा वार्ड नंबर 9  निवासी धर्मेंद्र पासवान की 6 महा की पुत्री पूर्णिमा कुमारी के रूप में की गई है। बताया जाता है कि बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी आग एक दर्जन से अधिक की संख्या में लोगों का घर जलकर राख हो गया।

वहीं घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी। जिसमें एक दर्जन से अधिक लोगों का घर एवं लाखों का सामान समेत एक छः महीने की मासूम व एक मवेशी की आग चपेट में आने से घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गया। वहीं आग लगी की घटना की जानकारी स्थानीय लोगों के द्वारा डंडारी थाना पुलिस को दी गई।

जिसके बाद डंडारी थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार के त्वरित पहल पर फायर बिग्रेड की टीम पहुंचकर काफी मशक्कते के बाद आग पर काबू पाया। वहीं इस आग की चपेट में बलहा निवासी रामबली पंडित, वीरेंद्र पासवान, धर्मेंद्र पासवान,पूनम देवी, लखींदर पासवान ,अर्जुन पासवान, मनसूर पासवान, गेंहारी पासवान, नंदलाल पासवान, वकील पासवान, मिथिलेश पासवान, पंकज पासवान, राजेश पासवान, मुकेश पासवान, सुरेश पासवान एवं गोरेलाल तांती का घर पूर्ण रूप से जलकर राख हो गया है।

वहीं वकील पासवान का एक मवेशी भी जलकर मर गया है। वहीं लाखों से अधिक की क्षति का आंकड़ा लगाया गया है। वहीं घटना के बाद जायजा लेने पहुंचे अंचलाधिकारी कुमार अभिषेक, डंडारी थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार, जिला परिषद चेयरमैन सुरेंद्र पासवान, घटनास्थल पर पहुंच कर आग पीड़ित को हर संभव प्रयास कर मुवावजा दिलाने की आश्वासन दिया। वहीं अंचलाधिकारी के द्वारा तत्काल पहल पर सभी अग्नि पीड़ितों के बीच प्लास्टिक का वितरण किया गया है।

बेगूसराय संवाददाता सुमित कुमार बबलू

Begusarai